Thursday, June 30, 2011

सीक्वल क्वीन हो गई हूं-जैक्लीन फर्नांडीज

बिपाशा बसु और मल्लिका सहरावत के बाद अब जैक्लीन फर्नांडीज हिंदी फिल्मों की नई सेक्स सिंबल बनने के लिए तैयार हैं। मर्डर 2 की झलकियों में मिस श्रीलंका जैक्लीन का बोल्ड और सेक्सी अंदाज देखकर यह तय माना जा रहा है। पिछले दिनों जैक्लीन से महेश भट्ट के दफ्तर में मुलाकात हुई। 

जाने कहां से आई है के बाद प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में क्या बदलाव हुए हैं?
मेरा आउटलुक और एटीट्यूड चेंज हुआ है। मैंने महसूस किया कि इस इंडस्ट्री में बदलना बहुत जरूरी है। यहां कॉम्पिटिशन बहुत है। लोगों की पसंद-नापसंद तेजी से बदल रही है। अगर आप समय के हिसाब से खुद को इंप्रूव नहीं करेंगे, नई चीजें नहीं करेंगे, तो लोग आपको भूल जाएंगे। आपकी जगह कोई और ले लेगा। 2007 में मैंने अलादीन और जाने कहां से आई है साइन की थी। उसके बाद मेरे पास कुछ एक्साइटिंग ऑफर नहीं आए। मर्डर 2 का ऑफर आया, तो लगा कि ऐसा काम मैंने नहीं किया है। लगा कि इसमें मैं परफॉमर्ेंस दिखा सकती हूं। अपनी रेंज दिखा सकती हूं। जाने कहां से आई है के पहले मैं बहुत सेफ चल रही थी।
इस दौरान क्या आपने अपने आसपास के लोगों की भी छंटनी की?
जब मैं इंडिया आई थी, तब मेरे फ्रेंड्स मेरे काम से संबंधित नहीं थे। बिजनेस के लोग थे। कोई रेस्टोरेंट मालिक था तो कोई किसी ऑफिस में काम करता था। जब मैं फिल्मों में आई, तो नए फ्रेंड्स बने, जो फिल्मों से बनते हैं लेकिन वह प्रोफेशनल लाइफ होती है। आपको पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच एक लाइन खींचकर रखनी पड़ती है।
मर्डर 2 साइन करने से पहले क्या आपने मर्डर देखी थी या उसके बारे में सुना था?
जब मैं इंडिया आई, तो कुछ ऐसी फिल्में थीं जिनके बारे में मैंने बहुत सुना था। जैसे शोले और देवदास। हाल की फिल्मों में एक फिल्म मर्डर थी। मैंने उस फिल्म की डीवीडी खरीदी और देखी। वह फिल्म मुझे बहुत स्टाइलिश, हार्ड हिटिंग लगी। उसमें मल्लिका का परफॉमर्ेंस बहुत अच्छा लगा।
मर्डर 2 का ऑफर आया, तो आपकी प्रतिक्त्रिया क्या थी?
मुझे बिलीव नहीं हुआ। मैं भट्ट साहब के ऑफिस गई थी। वे मुझसे पूछ रहे थे कि आपके पास क्या डेट उपलब्ध है? मैं उन्हें अपनी डेट्स के बारे बता रही थी कि मुझे खयाल आया कि वे क्यों पूछ रहे हैं। मैंने पूछा कि आप किस लिए पूछ रहे हैं? उन्होंने कहा कि मर्डर 2 फिल्म के लिए पूछ रहा हूं। वे कॉन्फिडेंट थे कि मैं हां कहूंगी। उन्होंने मुझे नैरेशन दिया। मैं जानती थी कि मर्डर एक ब्रांड है।
इसमें आपकी क्या भूमिका है?
मेरा कैरेक्टर एक मॉडल का है, जो गोवा में रहती है। मॉडलिंग उसका पेशा है, लेकिन कहानी उसकी और इमरान के रिलेशनशिप की है। इमरान का कनेक्शन एक मर्डर से है। इसमें एक मर्डरर की तलाश हो रही है। ब्वॉयफ्रेंड की वजह से मैं यानी प्रिया भी इसमें इंवाल्व हो जाती है।
आपके पिछले किरदारों जैसमीन और तारा से प्रिया कितनी अलग है?
जैसमीन और तारा के लिए मुझे एक्टिंग करनी पड़ी थी। इसमें मेरा कैरेक्टर बहुत रीयल है। प्रिया बिल्कुल मेरी तरह है। बबली गर्ल की। भट्ट कैंप की फिल्मों में एक खास बात होती है कि इसमें आपको परफॉर्म तो करना पड़ता है, लेकिन साथ ही रीयल भी रहना पड़ता है।
मर्डर का नाम लेते ही मन में एक बोल्ड और सेक्सी गर्ल की तस्वीर उभर आती है। प्रिया इस मामले में कैसी है?
मर्डर की कहानी ऐसी महिला की थी, जो हसबैंड को चीट करती है। उसमें मल्लिका के कैरेक्टर को बोल्ड होना था। मल्लिका ने उसमें बहुत अच्छा काम किया। अगर मर्डर मल्लिका में सेंट्रल फोकस थीं, तो मर्डर 2 में विलेन सेंट्रल फोकस है, लेकिन विलेन इमरान नहीं हैं। इसमें बोल्ड सीन जरूरी नहीं है।
इमरान हाशमी के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
इमरान से मेरी पहली मुलाकात मर्डर 2 के फोटो शूट के दौरान हुई। वे बहुत शांत थे। मुझे बहुत फिक्त्र होने लगी कि फिल्म की शूटिंग कैसे होगी क्योंकि रितेश, मिलाप और सुजॉय के साथ मैंने बहुत मस्ती की थी। मोहित सूरी भी बहुत शांत हैं। दोनों ऑब्जर्व ज्यादा करते हैं लेकिन जब हम शूटिंग के लिए गोवा गए, तो वहां इमरान बदल गए। वे बहुत फनी हैं। वे मोहित की खिंचाई करते थे।
हाउसफुल 2 में आप हैं। यह कब शुरू होगी?
उसकी शूटिंग शुरू हो गई है। भट्ट कैंप के साथ मेरी अगली फिल्म राज 3 है। मेरे पास एक और सीक्वल फिल्म का ऑफर आया है। कहा जा सकता है कि मैं सीक्वल क्वीन हो गई हूं।
-रघुवेंद्र सिंह 
जैकलिन

No comments: