Friday, June 3, 2011

सपना हुआ पूरा-प्रवेश राणा


प्रवेश राणा का फिल्म अभिनेता बनने का सपना पूरा होने जा रहा है। वे तिग्मांशु धूलिया की नई फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगे। मुलाकात में परवेश ने बताया, मैं तिग्मांशु का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उनकी हासिल मेरी फेवरेट फिल्म है। डेढ़ साल पहले मैं उनसे मिला था। कुछ दिनों पहले अचानक उनका फोन आया। उन्होंने मिलने के लिए बुलाया। जब उन्होंने कहा कि वे शेक्सपीयर के नॉवेल हैमलेट पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। उसमें वे मुझे लीड रोल में साइन करना चाहते हैं, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैंने फौरन हां कह दिया।

बिग बॉस रियलिटी शो से लाइम लाइट में आए मेरठ के प्रवेश राणा मानते हैं, फिल्म इंडस्ट्री में कम लोग हैं, जो नए कलाकारों को अप्रोच करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में जब तक आप लोगों से जाकर मिलेंगे नहीं, काम नहीं मिलेगा। आप भले ही पॉपुलर हों, लेकिन आपके पास बहुत कम लोग फिल्म में काम करने का प्रस्ताव लेकर आएंगे। अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको लोगों से जाकर मिलना पड़ेगा। अगर मैं तिग्मांशु से नहीं मिला होता, तो शायद आज मेरे पास उनका फोन नहीं आता।
2008 में मिस्टर इंडिया बने प्रवेश बिग बॉस शो के बाद धैर्य के साथ फिल्म मिलने का इंतजार करते रहे। उनके पास सीरियल में काम करने के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने तय कर रखा था कि वे फिल्मों में ही अभिनय करेंगे। टीवी पर वे सिर्फ रियलिटी शो की मेजबानी करेंगे। प्रवेश चक धूम धूम और इमोशनल अत्याचार जैसे लोकप्रिय और चर्चित रियलिटी शो से जुड़े रहे। प्रवेश कहते हैं, तिग्मांशु आजकल फिल्म के प्री-प्रोडक्शन में बिजी हैं। नवंबर में फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।
प्रवेश ने अपने समय का सदुपयोग करते हुए फिल्म की शूटिंग से पहले यूटीवी बिंदास के चर्चित रियलिटी शो इमोशनल अत्याचार के सीजन 3 की मेजबानी करने का फैसला किया। गौरतलब है कि प्रवेश ने इमोशनल अत्याचार का पिछला सीजन होस्ट किया था। वे कहते हैं, शो के सीजन 2 को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। निजी तौर पर भी मुझे यह शो अच्छा लगता है, इसलिए मैंने इससे जुड़े रहने का फैसला किया। प्रवेश का दावा है, शो का सीजन 3 ज्यादा मजेदार और रोमांचक होगा। प्रवेश के अनुसार, लोग इमोशनल अत्याचार के बारे में हमेशा मुझसे पूछते हैं कि इसमें रियलिटी कितनी होती है? इस बार उन्हें इस सवाल का जवाब मिल जाएगा। सीजन 3 में हम ऑडिशन भी ऑन एयर करेंगे। इस बार शो में पारदर्शिता होगी। इतना ही नहीं, इस बार लड़कियां भी रंगे हाथों पकड़ी गई हैं। लोग कहते थे कि हमेशा लड़के ही क्यों चीट करते पकड़े जाते हैं। प्रवेश राणा खुश हैं कि इमोशनल अत्याचार के शुरुआती दो एपीसोड में उन्हें अजय देवगन का साथ मिल रहा है। प्रवेश कहते हैं, मैं खुश हूं कि मुझे अजय देवगन के साथ शो होस्ट करने का अवसर मिल रहा है, लेकिन वे केवल शुरुआती दो एपीसोड में ही मेरे साथ होंगे। काश, वे पूरे शो में होते। 
-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: