Thursday, May 19, 2011

दबंग से बडी हिट होगी रेडी-सलमान खान


हिंदी फिल्मों का हीरो अपनी जन्मभूमि छोड़कर दक्षिण भारतीय फिल्मों में चला गया था, लेकिन अब सलमान खान उसे वापस लाने के प्रयास में जुटे हैं। सलमान ने हिंदी फिल्मों में हीरोइज्म को वापस लाने का बीड़ा उठाया है। वांटेड और दबंग के बाद अब वे अपनी नई फिल्म रेडी में एक पारंपरिक नायक के रूप में आ रहे हैं। सलमान तर्क देते हैं, हीरोइज्म हिंदी फिल्मों में शुरू हुआ था। हम बड़े पर्दे पर हीरो देखते हुए बड़े हुए। एंग्री यंग मैन का जन्म यहीं हुआ। वह हीरो धीरे-धीरे साउथ चला गया। साउथ के लोग हीरोइज्म में मास्टर बन गए। उनकी फिल्में बड़ी हिट होती हैं। वहां हीरो के बहुत फैन हैं। वे लोग एक बार नहीं, बल्कि कई बार थिएटर में जाकर अपने हीरो को देखते हैं। वह हीरोइज्म अब हिंदी फिल्मों में लौट रहा है।

सलमान तमिल की सुपरहिट फिल्म रेडी का रीमेक हिंदी में बनाने का कारण हीरोइज्म बताते हैं, साउथ की रेडी को हमारे दर्शकों ने देखा नहीं है। अगर एक अच्छी स्क्रिप्ट मिल रही है, तो उसका रीमेक क्यों न बनाया जाए? हॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक बनाने से अच्छा है कि अपनी फिल्मों का रीमेक बनाया जाए। रेडी में एक हीरो है, जो सबको अच्छा लगेगा।
टी-सीरिज निर्मित रेडी में सलमान के साथ असिन हैं। रोमांस, ऐक्शन, कॉमेडी से भरपूर इसे सलमान पारिवारिक फिल्म बताते हैं। सलमान बताते हैं कि पिछली फिल्मों की तरह उन्होंने रेडी के निर्माण के हर पहलू पर नजर रखी है। इसके निर्देशक अनीस बज्मी से अपने मतभेद की खबर को वे पब्लिसिटी स्टंट बताते हैं। उन्होंने कहा, अनीस की पिछली कुछ फिल्में नहीं चली हैं इसलिए ऐसा हो रहा है। पीआर सब करवा रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि किसने फ्लॉप फिल्म नहीं बनाई है? उनके साथ मैं काम कर चुका हूं।
रेडी में सलमान को अपने पिता लेखक सलीम खान का सहयोग मिला है। वे फिल्म के स्क्रिप्ट कंसलटेंट हैं। उनके सहयोग के महत्व को सलमान इन शब्दों में बयां करते हैं, उनके आने से हमें यह लाभ मिला कि बेवकूफी वाले सारे सीन हट गए और समझदारी वाले सीन डाल दिए गए।
सलमान आजकल पब्लिक की पसंद को ध्यान में रखकर फिल्में साइन करते हैं। उनकी आने वाली फिल्में बॉडीगार्ड, किक, एक था टाइगर, दबंग 2 आदि होंगी। सलमान बताते हैं, मैं फिल्म साइन करने से पहले आजकल देखता हूं कि उसका पहला प्रोमो आएगा, तो क्या वह इंट्रेस्टिंग होगा? क्या थिएटर के बाहर लाइन लगेगी? इसके लिए स्क्रिप्ट का मजबूत होना जरूरी है। तीन जून को रिलीज हो रही रेडी से सलमान पर अपनी पिछली फिल्म दबंग के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ने की चुनौती है। वे कहते हैं, इंशाअल्लाह, दबंग से बड़ी हिट होगी रेडी। यह धमाल मचाएगी। 
-रघुवेंद्र सिंह 

1 comment:

Ashwani Shukla said...

Yes Ready will big at Box office.