Sunday, May 8, 2011

स्पेशल है मां


वक्त के साथ सब कुछ बदल जाता है। आसपास के लोग बदल जाते हैं। उनकी सोच बदल जाती हैै, पर एक चीज नहीं बदलती है, वह है मा और बच्चे का स्नेहिल रिश्ता। मदर्स डे के मौके पर मा और इस खास दिन से जुड़ी यादें बाट रहे हैं सितारे
हर दिन है मदर्स डे रागिनी खन्ना

मेरे लिए हर रोज मदर्स डे होता है क्योंकि मैं अपनी मम्मी को रोज स्पेशल फील कराने की कोशिश में लगी रहती हूं। मैं मम्मी की किसी बात को काटती नहीं हूं। उनका दिल नहीं तोड़ती हूं। मम्मी मेरी दुनिया हैं। मेरी खुशी हैं। मेरा सब कुछ हैं।
सोने की चेन की गिफ्ट मनीष पॉल

मैं अपने घर में सबसे छोटा हूं। जब मैंने दिल्ली से मुंबई अकेले आने का फैसला किया, तो मेरी मम्मी हिल सी गईं। मैं मम्मी से कभी दूर नहीं रहा था। वह बहुत दुखी हुईं। मुंबई आने के बाद मैंने प्लान किया कि मदर्स डे पर मैं मम्मी को गोल्ड का बना कुछ तोहफे में दूंगा। मैंने आठ-नौ महीने पैसे की बचत की और मदर्स डे पर दिल्ली जाकर उन्हें सोने की चेन गिफ्ट की। मम्मी की आखों में आसू आ गए। मेरे लिए वह बहुत इमोशनल मोमेंट था।
खूब हंसी थीं मम्मी विभा आनद

बचपन की बात है। मैं क्लास सेकेंड में थी। मैंने मम्मी के लिए मदर्स डे पर अपने हाथ से एक कार्ड बनाया और उसमें लिखा-हैप्पी मदर्स डे टू माई पेट मदर। मुझे पेट शब्द का अर्थ नहीं पता था। मम्मी ने कार्ड को पढ़ा और वे खूब हंसी। उन्होंने मुझे समझाया कि पेट शब्द का इस्तेमाल हम जानवरों के लिए करते हैं। वह बहुत क्यूट और फनी मदर्स डे था। उसे मैं आज तक मैं नहीं भूली हूं। मम्मी को मैं मुंबई में मदर्स डे पर बहुत मिस करती हूं। इस बार मदर्स डे पर मैंने वीडियो काफ्रेंसिग के जरिए मम्मी से बात करने की योजना बनाई है।
सरप्राइज किया है प्लान कृतिका कामरा

मैं मदर्स डे पर कभी मम्मी के साथ नहीं रही। मैं हमेशा बोर्डिग स्कूल में होती थी। पिछले वर्ष पहली बार मैं मदर्स डे पर मम्मी के साथ थी। वह मुंबई आई थीं। मम्मी को शॉपिग का बहुत शौक है। मैंने उन्हें शॉपिग करवाई। उनकी मनपसद चीजें उन्हें खरीदवाईं। उन्हें डिनर पर लेकर गई। खुशी की बात है कि इस बार भी मदर्स डे पर मम्मी मेरे साथ हैं। मैंने उनके लिए कुछ सरप्राइज प्लान किया है।
छुट्टी लेकर सेलेब्रेट किया रश्मि देसाई

पिछले वर्ष का मदर्स डे मेरे लिए यादगार था। मैंने शूटिंग से छु˜ी लेकर पूरा दिन मम्मी के साथ बिताया। हम शॉपिग के लिए गए। हमने शानदार डिनर किया। मम्मी की पसद की सभी फेवरेट डिश मैंने ऑर्डर की थी। मैं मम्मी को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानती हूं। मम्मी मेरी लाइफ में सबसे खूबसूरत शख्स हैं।
हमेशा ही स्पेशल फील कराता हूं अरहान बहल

मेरी मम्मी अजमेर में हैं। मुझे मम्मी की बातें हमेशा याद आती है। मैं मम्मी को हमेशा खुश रखने की कोशिश करता हूं। मुंबई में मुझे उनके लिए कुछ भी अच्छी चीज दिखाई देती है तो मैं खरीदकर उनके पास भेज देता हूं। मदर्स डे एक अच्छा दिन है अपनी मम्मी को स्पेशल फील कराने का, लेकिन मैं तो हमेशा अपनी मम्मी को कुछ न कुछ करके स्पेशल फील कराता रहता हूं।
-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: