Friday, April 29, 2011

अपने साहस कि सराहना कर रहीं सोनम


सोनम कपूर को बेहद मेकअप पसद हैं। उन्हें नित नए लुक अख्तियार करना खूब भाता है। इसके बावजूद कैरेक्टर की डिमाड पर फिल्म में बगैर मेकअप नजर आने में उन्हें ऐतराज नहींहै। सोनम कहती हैं, 'सच है कि मैं स्टाइलिश हूं, लेकिन साथ ही मैं एक एक्ट्रेस हूं। मैं नए चैलेंज स्वीकार करने के लिए तैयार रहती हूं। 'दिल्ली 6' में जब मुझसे बिना मेकअप के काम करने के लिए कहा गया था, तो मैं थोड़ा झिझकी जरूर थी, लेकिन फिल्म के प्रदर्शन के बाद जब मुझे लुक के लिए सबका पॉजिटिव रिस्पास मिला, तो मुझे खुशी हुई।
सोनम आगे बताती हैं, 'मौसम' फिल्म के सिनेमैटोग्राफर बिनोद प्रधान ने मुझसे कहा कि तुम बिल्कुल मेकअप नहीं लगाओगी। दरअसल मैं थोड़ा मेकअप लगाकर सेट पर गई थी। पकज कपूर ने मुझे परमिशन दे दी थी, लेकिन बिनोद सर ने कहा कि मुझे बिल्कुल मेकअप नहीं चाहिए। मैंने फौरन अपना मुंह धोया और फिर फिल्म की शूटिंग की।'
सोनम बताती हैं, 'बिनोद सर ही 'दिल्ली 6' में सिनेमैटोग्राफर थे। मुझे उन पर भरोसा था कि यदि वह कह रहे हैं कि बिना मेकअप के शूट करो, तो जरूर उसमें मेरी भलाई होगी।'
गौरतलब है कि 'मौसम' में सोनम कपूर पहली बार शाहिद कपूर के साथ स्क्रीन पर नजर आएंगी। फिलहाल तो सोनम मेकअप लगाए बिना काम करने के अपने साहस की स्वय सराहना कर रही हैं। 'मौसम' की रिलीज के बाद पता चलेगा कि दर्शकों को वह बिना मेकअप में कितना सुहाती हैं।
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: