Saturday, March 26, 2011

नए जुनून के साथ अध्ययन का आगाज


कंगना के बॉयफ्रेंड और शेखर सुमन के बेटे की पहचान अध्ययन सुमन को चुभती थी। इस वजह से उन्होंने मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से भी सपर्क खत्म कर दिया था, लेकिन अब अध्ययन नई सोच, ऊर्जा और तीन नई फिल्मों के साथ लौट आए हैं। अध्ययन कहते हैं, 'जब लोग मुझसे कहते थे कि आप नाम यूज करके आगे बढ़ रहे हैं, तो मुझे बहुत तकलीफ होती थी। मेरा ब्रेकअप हुआ। मेरी फिल्म 'जश्न' नहीं चली। लोग कहने लगे थे कि अध्ययन को फिल्मों में दिलचस्पी नहीं है। मेरे रिलेशनशिप की बात ज्यादा होने लगी। ऐसे में मुझे लगा कि सबसे कट ऑफ करना अच्छा है।'

'राज-द मिस्ट्री' के रूप में एक हिट फिल्म और 'जश्न' में सराहनीय अभिनय करने के बावजूद अध्ययन को बड़े बैनर की फिल्मों का ऑफर नहीं आया। अध्ययन कहते हैं, 'मैंने तेइस साल की उम्र में जान लिया कि यहा समालोचकों की तारीफ का कोई फायदा नहीं है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म चलती है, तभी लोग आपके पास आते हैं।'
अध्ययन ने हाल में तीन फिल्में 'दि आउटसाइडर', 'अवेक' और 'देख भाई देख' साइन की हैं। रानी मुखर्जी के भाई राजा मुखर्जी निर्देशित उनकी फिल्म 'लाइफ इसे गले लगा ले' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। अध्ययन कहते हैं, 'दि आउडसाइडर' की शूटिंग अगले महीने शुरू होगी। 'अवेक' में मैं डैड के निर्देशन में काम करने जा रहा हूं। इन फिल्मों में मेरी भूमिकाएं मेच्योर और पॉवरफुल हैं।' वह इस बात से इंकार करते हैं कि शेखर सुमन उनके कॅरियर को पुश करने के लिए 'अवेक' फिल्म बना रहे हैं। अध्ययन कहते हैं, 'रितिक रोशन और इमरान खान से ज्यादा मुझे शाहरुख खान का सफर इंट्रेस्टिंग लगता है। डैड को हमेशा से डायरेक्टर बनना था। उन्हें लगता है कि उनकी फिल्म में मैं रोल डिजर्व करता हूं, इसलिए उन्होंने मुझे साइन किया है। मैं अपनी काबिलियत से आगे बढ़ना चाहता हूं। डैड की बदौलत पहचान नहीं बनाना चाहता।'
-रघुवेंद्र सिंह  

No comments: