Sunday, March 20, 2011

खूब मस्ती करती थी होली पर-रानी मुखर्जी

पूरे दिन रंग की फुहार और गुलाल क आनन्द लेने के बाद आज रात बारह बजे तारीख बदलते ही करीबी दोस्तों और परिजनों की मौजूदगी में प्रिय भतीजी माएशा के साथ अपने जन्मदिन क केक काटेंगी रानी  मुखर्जी .  
होली और जन्मदिन का जिक्र करते ही रानी मुखर्जी को बचपन के दिन याद आ जाते हैं। जुहू स्थित अपने नए आलीशान बगले कृष्णाराम में बैठी रानी उत्साह के साथ बताती हैं, 'मैं तब जानकी कुटीर में रहती थी। वहा एक क्लब था। क्लब में पकौड़े, चाट और तरह-तरह की मिठाइया हमारा आकर्षण होती थीं। हम खूब खाते थे और रंगों से खेलते थे। उसी वक्त मेरे एक्जाम भी चल रहे होते थे, जिसके कारण मैं दूसरों की तरह होली ज्यादा नहीं खेल पाती थी।'
रानी को अमिताभ बच्चन के घर की होली याद है। वह बताती हैं, 'बच्चन परिवार के घर मैंने एक-दो बार होली मनाई है। वैसे मैं ज्यादा होली नहीं खेलती हूं, क्योंकि अब मुझे रंग लगाना बड़ा अजीब लगता है। मैं होली के दिन मम्मी-डैडी के चरणों में रंग डालती हूं। उनका आशीर्वाद लेती हूं।'
होली के अगले दिन अपने 33वें जन्मदिन को लेकर उत्साहित रानी कहती हैं, 'जन्मदिन पर हम सब बच्चे बन जाते हैं। केक काटना अच्छा लगता है। आप स्पेशल फील करते हैं। हालाकि आपकी उम्र एक साल और बढ़ जाती है, पर मैं इससे दुखी नहीं होती। मैं तो खुश होती हूं, क्योंकि हर साल नई चुनौतिया लेकर आता है। मैं इस साल ऐसी फिल्में साइन करना चाहती हूं जिसमें मेरा रोल जबर्दस्त हो।' गौरतलब है कि रानी इस साल रीमा कागती की फिल्म में आमिर खान के साथ नजर आएंगी।
रानी मुखर्जी यह बात शेयर करने से हिचकिचाती नहीं हैं कि उनके मम्मी-डैडी उनकी शादी को लेकर फिक्रमद हैं। रानी कहती हैं,'मम्मी-डैडी को मेरी शादी की फिक्र है। वे चाहते हैं कि जब भी मेरी शादी हो अच्छे से हो। वे कभी-कभी पूछते हैं कि तुम शादी कब कर रही हो? मैं जवाब में कहती हूं कि जल्द करूंगी।'
रानी कहती हैं कि मैं भतीजी माएशा के साथ जन्मदिन का केक काटने के बाद एक सप्ताह के लिए देश के बाहर घूमने निकल जाऊंगी।
जागरण परिवार की ओर से रानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: