Thursday, February 24, 2011

देसी कुड़ी कंगना

आनद एल राय निर्देशित 'तनु वेड्स मनु' फिल्म की सफलता को लेकर कंगना निश्चित हैं। कंगना आत्मविश्वास के साथ कहती हैं, 'तनु वेड्स मनु' अच्छी फिल्म है और अच्छी फिल्म को चलने से कोई नहीं रोक सकता है।'
गौरतलब है कि 'तनु वेड्स मनु' में कंगना ने कानपुर की तनुजा त्रिवेदी की भूमिका निभाई है। तनुजा उर्फ तनु बेहद चचल, स्मार्ट और इंटेलीजेंट है। वह अपने अंदाज में जिंदगी जीती है। इस किरदार में कंगना पहली बार देसी अवतार में नजर आएंगी। कंगना कहती हैं, 'अब तक दर्शकों ने मुझे मॉडर्न ड्रेस में देखा था। इसमें मैंने शुद्ध भारतीय ड्रेस पहने हैं। मैंने सलवार-कमीज पहनी है। मेरा लुक फिल्म का एक विशेष आकर्षण है।'
'तनु वेड्स मनु' में कंगना रनौत के साथ आर माधवन हैं। 'वस अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'नॉकआउट' और 'नो प्रॉब्लम' जैसी फिल्मों के बाद 'तनु वेड्स मनु' जैसी फिल्म, जिसमें कोई स्टार अभिनेता नहीं है, में काम करने की वजह क्या रही? इस सवाल पर कंगना कहती हैं, 'मैं हीरो का हाथ पकड़कर नहीं चलती हूं। मैं हीरो देखकर या बड़ा निर्देशक देखकर फिल्म साइन नहीं करती हूं। यदि मुझे भरोसा है कि फिल्म चलेगी, स्क्रिप्ट अच्छी है, निर्देशक अच्छे हैं, तो मैं काम करती हूं। आनद की यह दूसरी फिल्म है, लेकिन मुझे उनकी स्क्रिप्ट अच्छी लगी, इसलिए मैंने उनके साथ काम किया। 'तनु वेड्स मनु' में जयमाल लेकर खड़ी कंगना निजी जीवन में कब तक शादी करेंगी? जवाब में कंगना कहती हैं, 'मुझे अब तक ऐसा कोई मिला ही नहीं है, जिसके साथ घर बसा सकूं। फिलहाल मैं अपने काम में बिजी हूं।'
इधर पिछले कुछ समय से कंगना ने अपने कॅरियर का रुख बदल दिया है। अब वह कॉमेडी फिल्मों को तरजीह दे रही हैं। कंगना बताती हैं, 'आजकल मैं डेविड धवन की फिल्म 'रासकल' की शूटिंग कर रही हूं। यह भी कॉमेडी फिल्म है। इसके अलावा मैं इन्द्र कुमार की कॉमेडी फिल्म 'डबल धमाल' कर रही हूं। 'तनु वेड्स मनु' भी रोमाटिक कॉमेडी है। मुझे कॉमेडी फिल्मों की शूटिंग में मजा आ रहा है। खास बात यह है कि कॉमेडी फिल्मों का दर्शक वर्ग बहुत बड़ा है। इन फिल्मों से मेरी लोकप्रियता बढ़ेगी। मेरी पहचान का दायरा बड़ा होगा।
आनद एल राय निर्देशित यह फिल्म दो विपरीत स्वभाव के लोगों की कहानी है। मनोज शर्मा उर्फ मनु सीधा-सादा लड़का है। लदन में रहने के बावजूद वह अरेंज मैरिज में विश्वास करता है। परिवार के कहने पर मनु लदन से कानपुर अपने लिए लड़की देखने आता है। तनुजा त्रिवेदी उर्फ तनु चचल, शरारती, लेकिन समझदार और बुद्धिमान लड़की है। वह दुनिया के नियम-कानून नहीं मानती। अरेंज मैरिज में उसका यकीन नहीं है। विपरीत स्वभाव के तनु और मनु की शादी क्या होगी और यदि होगी तो कैसे? यह देखना रोचक होगा। इसकी शूटिंग कानपुर और पजाब के कुछ शहरों में हुई है। निर्माता शैलेश सिह तनु वेड्स मनु के बारे में कहते हैं कि लबे समय के बाद भारत का असली रंग और मि˜ी की खुशबू इस फिल्म में मिलेगी। फिल्म के गीतकार हैं राजशेखर और सगीतकार हैं कृष्णा। कंगना और आर माधवन के साथ मुख्य भूमिकाओं में है जिमी शेरगिल, स्वरा भास्कर, दीपक डोबरियाल आदि।
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: