Monday, February 14, 2011

मेरा परफेक्ट वैलेंटाइन

आजकल की युवा पीढ़ी को 'परफेक्ट वैलेंटाइन' की तलाश होती है, जिनके साथ 'वैलेंटाइन डे' के दिन कुछ मधुर, खुशनुमा और प्यार-भरे पल बिताकर अपने प्रेम-संबंध को गहराई दे सकें। सिल्वर स्क्रीन के कुछ सितारों को तो उनका हमसफर मिल गया है, पर कुछ अभी भी अपने 'परफेक्ट वैलेंटाइन' की तलाश कर रहे हैं।

मेरी फैमिली का सम्मान करे: रणबीर कपूर

सबसे पहले जरूरी है कि मेरी वैलेंटाइन एक अच्छी ह्यूमन बीइंग हो। वह मेरी फैमिली का सम्मान करे। मैं सिर्फ उससे उम्मीद नहीं करूंगा। उसकी उम्मीदों पर भी खरा उतरने की कोशिश करूंगा। उम्र और रंग-रूप मेरे लिए बहुत अधिक मायने नहीं रखता है। मेरा मानना है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है। मैंने तय किया है कि जब मुझे प्यार होगा, तभी मैं शादी करूंगा।

मुझे खुश रखे: दीपिका पादुकोण

फिल्म स्टार की लाइफ बेहद कठिन होती है। त्याग और समझौते करने पड़ते हैं। मेरा 'परफेक्ट वैलेंटाइन' वही होगा जो मुझे और मेरे प्रोफेशन की जरूरतों और मजबूरियों को समझते हुए मुझे जीवन की छोटी-छोटी खुशियां दे पाए। मेरी लाइफ में सक्सेस और मनी ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। छोटी-छोटी चीजें मुझे खुश करती हैं। मैं चाहूंगी कि मेरा वैलेंटाइन मेरी भावनाओं को समझे। एक और बात मैं बेहद व्यवस्थित रहती हूं तो उसे भी मेरी तरह व्यवस्थित और अनुशासित होना चाहिए।

जो सरल और सहज हो: रजत बरमेचा

मैं चाहता हूं कि मेरी वैलेंटाइन स्वभाव से घरेलू हो जो मेरे परिवार में घुल-मिल जाए और उन्हें अपना बना ले। वह सरल हो और सहज हो। सबसे खास बात कि वह वर्किंग हो ताकि जब हम रिलेशनशिप में आगे बढ़ें तो उसे मेरी व्यस्तता से प्रॉब्लम न हो। वह भी अपने कॅरियर पर फोकस करे। वह भी व्यस्त रहे। मैं 21 का ही हूं, तो अभी मेरे पास अपनी 'परफेक्ट वैलेंटाइन' ढूंढ़ने के लिए काफी वक्त है।

मेरे लिए कविताएं लिखे: कट्रीना कैफ

आज के जवान लड़के-लड़कियां दोस्त होते हैं। समय बीतने और साथ रहने के बाद उन्हें एहसास होता है कि वे प्रेमी हैं। मैं चाहती हूं कि मेरा वैलेंटाइन सबसे पहले मेरा अच्छा दोस्त हो। मुझे पता है कि प्यार का दूसरा नाम दर्द है, पर मेरा नजरिया पॉजिटिव है। मुझे लगता है कि प्यार जीवन का सबसे खूबसूरत एहसास है, जो मुझे यह एहसास दिला सके। वही मेरी नजर में मेरा परफेक्ट वैलेंटाइन है। एक और बात किसी ने मेरे लिए आज तक कविता नहीं लिखी है। अगर वह मेरे लिए कविता लिखेगा, तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।

मिल गया परफेक्ट वैलेंटाइन: सेलिना जेटली

जो संस्कारी हो, जिसमें ग्रेट सेंस ऑफ ह्यूंमर हो, मेरे मम्मी-पापा को रिस्पेक्ट दे तथा लंबा और हैंडसम हो, वही मेरे वैलेंटाइन हो सकता है। मुझे काले और गोरे से फर्क नहीं पड़ता। खुशी की बात है कि मुझे मेरा परफेक्ट वैलेंटाइन मिल गया है। मुझे ये सारी खूबियां मेरे मंगेतर पीटर हाग में मिल गयी हैं। इसलिए मैंने उनके साथ सितंबर में शादी करने का फैसला कर लिया है।

मेरे पापा की तरह हो: सोनम कपूर

चाहती हूं कि मेरा वैलेंटाइन मेरे पापा की तरह स्मार्ट, इंटेलीजेंट, केयरिंग और समझदार हो। फैमिली वैल्यूज में उसका यकीन हो। हां, एक बात और है उसकी मूंछें मेरे पापा की तरह ही होनी चाहिए। उसमें मुझे मेरे पापा की छवि दिखनी चाहिए। मुझे पता है कि ऐसे लड़के की तलाश करना मुश्किल है। फिर भी उम्मीद पर दुनिया कायम है।

सौम्या अपराजिता/रघुवेन्द्र सिंह

No comments: