Sunday, February 6, 2011

शायद बज जाये शहनाई-सलमान खान

क्या सिनेमा का सबसे स्मार्ट कुंवारा इस साल करेगा शादी? खुद सलमान खान का जवाब है 'हाँ'
['दबंग' के लिए आपको कॅरियर में पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। क्या आगे भी इस पुरस्कार की उम्मीद कर रहे हैं?]
मुझे अवॉर्ड नहीं चाहिए। इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं तो चाहता हूं कि मुझे नॉमिनेट भी न करें और अगर नॉमिनेट करने से कोई माइलेज मिलती है, तो एक चेक मेरी संस्था बीइंग ह्यूंमन के नाम काट दें।
[तो फिल्म पुरस्कारों की आपकी नजर में कोई अहमियत नहीं है?]
मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं तो अवॉर्ड फंक्शन में परफॉर्म करने जाता हूं। बस्स!
[अभिनव कश्यप के साथ आगे क्या प्लानिंग है?]
दबंग को रिपीट करेंगे। दबंग-2 बनाएंगे।
[आपकी आने वाली फिल्मों 'रेडी' और 'बॉडीगॉर्ड' को दबंग के ट्रैक पर बताया जा रहा है?]
नहीं-नहीं। यह बिल्कुल अलग फिल्में हैं। रेडी फुल ऑन कॉमेडी है और बॉडीगार्ड रोमांटिक एक्शन फिल्म है।
[दर्शक आपको इस साल भी टीवी पर देखेंगे?]
जरूर। प्रोमो, एड, सनसनी में देखेंगे। ब्रेकिंग न्यूज में देखेंगे। बिग बॉस में दोबारा बुलाया जाए तो देखेंगे। दस का दम में न्यौता आया तो देखेंगे।
[इस साल के लिए आपने क्या सोचा है? क्या करना है और क्या नहीं करना है?]
जो पिछले साल किया है, उससे डबल ही करना है।
[हिंदी सिनेमा को आप किस दिशा में जाते देख रहे हैं?]
ऐसा कोई फार्मूला नहीं है। हमने दबंग बनाई तो इंडस्ट्री के जितने भी लोग थे, सबने कहा कि पागल हो, मर जाओगे, डूब जाओगे। डिस्ट्रीब्यूटर नहीं मिल रहा था, फाइनेंसर नहीं मिल रहा था, कुछ भी नहीं मिल रहा था, लेकिन हमने पिक्चर बनाई और सबको बहुत पसंद आई। दर्शकों को बेवकूफ न समझकर, उनके एंटरटेनमेंट का ध्यान रखकर कोई पिक्चर बनाता है तो वह पिक्चर चलती है।
[कह सकते हैं कि अब आपने ऑडियंस की नब्ज पकड़ ली है?]
मुझे मेरी नब्ज ढूंढने में प्रॉब्लम होती है मैं ऑडियंस की नब्ज क्या पकडूंगा!
[क्या इस साल खुशखबरी सुन सकते हैं कि आप शादी करने जा रहे हैं?]
हाँ, सुन सकते हैं। जरूर सुन सकते हैं कि मैं शादी करने जा रहा हूं।
[रघुवेन्द्र सिंह]

No comments: