Thursday, April 15, 2010

मुझे आ रहा है मजा: हर्द कौर

पॉपुलर रैप सिंगर हर्द कौर कलर्स के शो आईपीएल रॉकस्टार में पहली बार एंकरिंग करती नजर आ रही हैं। बिंदास और बातूनी हर्द के लिए शो का अनुभव रोमांचक है। वे बताती हैं, लोग अंदाजा नहीं लगा सकते कि उस वक्त मैं कितनी खुश थी, जब कलर्स ने इस शो की एंकरिंग करने के लिए मुझसे कहा था। मैं क्रिकेट की फैन हूं और संगीत मेरे खून में है। मैं शो को एंज्वॉय कर रही हूं। मुझे बहुत मजा आ रहा है।
हर्द आगे बताती हैं, मैं पहली बार एंकरिंग कर रही हूं। मेरे मन में थोड़ा सा डर था। जब मैं पहले दिन एंकरिंग के लिए उतरी, तो समझ में नहीं आ रहा था कि कैसे करूं। फिर मैंने खुद से कहा कि हर्द तू जैसी है, वैसी ही यहां भी रह। अपने ही अंदाज में शो को संभाल। लोगों के बीच परफॉर्म करने का अनुभव तुझे है ही। लोग तो तेरी पर्सनैल्टी के फैन पहले से ही हैं। यकीन कीजिए, लोगों को मेरा एंकरिंग का यह अंदाज अच्छा लग रहा है। हर्द कौर को भले ही हजारों लोगों के बीच परफॉर्म करने का अनुभव है, फिर भी उन्हें आईपीएल रॉकस्टार के लिए खासी तैयारी करनी पड़ी। वे बताती हैं, मेरी हिंदी उतनी अच्छी नहीं है। मुझे हिंदी के अपने डिक्शन पर मेहनत करनी पड़ी। मैं बहुत संभल-संभलकर हिंदी के वर्ड बोलती हूं। डरती हूं कि 3 इडियट्स के चतुर सिंह की तरह कहीं बलात्कार न हो जाए। गौरतलब है कि हर्द इंग्लैंड में पली-बढ़ी हैं। यही कारण है कि उनकी हिंदी पर मजबूत पकड़ नहीं है, लेकिन वे शुद्ध हिंदी बोलने का अभ्यास कर रही हैं।
हर्द को इस शो का कॉन्सेप्ट बहुत अच्छा लगा। वे कहती हैं, इंडिया में ऐसा पहली बार हो रहा है। डांस, म्यूजिक, एक्टिंग पर कई रियलिटी शो बन चुके हैं, लेकिन क्रिकेट और संगीत पर पहली बार शो बना है। मुझे ऐसा लग रहा है कि क्रिकेट और संगीत की शादी हो गई है। मैं कहूंगी कि अगले साल फिर यह शो आना चाहिए। मुझे यकीन है कि लोग आईपीएल खत्म होने के बाद शो को मिस करेंगे।
झलक दिखला जा रियलिटी शो में डांस का जलवा दिखाने वाली हर्द बहुत जल्द बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। इस बार वे सिर्फ फिल्म के किसी गाने में नहीं, बल्कि अभिनय करती नजर आएंगी। हर्द ने निखिल आडवाणी की फिल्म पटियाला हाउस साइन की है। उन्होंने अपने हिस्से की शूटिंग खत्म कर ली है। हर्द फिल्म में अक्षय कुमार की कजिन बनी हैं। वे बताती हैं, फिल्म में लोगों को मेरा बिंदास अंदाज देखने को मिलेगा। फिलहाल, मैं अपने रोल के बारे में खुलकर नहीं बता सकती, लेकिन इतना जरूर कहूंगी कि पटियाला हाउस में मेरा काम लोगों को चौंकाएगा।
-रघुवेंद्र सिंह

1 comment:

Rajeysha said...

हमें सत्‍यकथा की एक हैण्‍डलाईन याद आ गई, इस पोस्‍ट के शीर्षक से, शेष्‍ा जानकारी आपकी अपनी खुशी है मजे लीजि‍ये।