Tuesday, February 2, 2010

बिपाशा: शादी के लिए तैयार!

एक्ट्रेस बिपाशा बसु आजकल फिल्मों को लेकर चर्चा में नहीं हैं। हों भी कैसे? न तो उनकी कोई फिल्म रिलीज होने जा रही है और न ही आजकल वे किसी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। उन्होंने अचानक फिल्में साइन करनी बंद कर दी हैं, जबकि उनकी समकालीन कट्रीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण बड़े निर्माताओं की फिल्में साइन कर रही हैं। किसी को समझ में नहीं आ रहा है कि बिपाशा ने यह कदम क्यों उठाया है? कहीं ऐसा तो नहीं कि वे शादी करके सेटल होने की प्लानिंग कर चुकी हैं? लेकिन बिपाशा इस बारे में कुछ और ही कहती हैं, मेरे पास फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं, लेकिन उनमें कुछ पसंद नहीं आ रहा है। मैं अपने स्टैंडर्ड का काम ही करूंगी। मैं कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहती। मैंने बड़ी मुश्किल से अच्छी फिल्में करके अपनी पहचान और पोजीशन बनाई है। हड़बड़ी में गलत फिल्में करके इमेज नहीं खराब कर सकती। मैं फिल्में नहीं कर रही हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं घर में बैठी हूं। मेरे पास और भी कई काम हैं करने के लिए।
बिपाशा जो भी कहें, बॉलीवुड में उनकी शादी के चर्चे खूब हैं। दरअसल, वे अभी अपना सारा समय ब्वॉयफ्रेंड जॉन अब्राहम के साथ बिता रही हैं। जॉन भी अभी फ्री हैं। वे बिपाशा के ही घर में रहते हैं। फिल्में देख और शॉपिंग करके दोनों अपना टाइम पास कर रहे हैं। इसीलिए चर्चा है कि यह हॉट कपल शादी करने की योजना बना रहा है। उन्होंने जॉन से अपने मन की यह बात भी कह दी है। इस बारे में जब बिपाशा से बात होती है, तो उन्होंने शादी की खबर को सही नहीं कहा, पिछले कुछ सालों से ऐसी बातें हो रही हैं। अब मैं ऐसी बातों को तवज्जो नहीं देती।
बिपाशा ने पिछले साल दो फिल्मों पंख और लम्हा की शूटिंग की थी। दोनों इस साल रिलीज होंगी, लेकिन अभी रिलीज डेट तय नहीं है। बिपाशा इन फिल्मों को लेकर उत्साहित हैं। वे दोनों में अलग अंदाज में दिखेंगी। पंख में वे जहां अपने से कम उम्र के मैरेडोना रिबैलो के साथ रोमांस करेंगी, वहीं आतंकवाद पर बनी लम्हा में कश्मीरी लड़की के रोल में दिखेंगी। बिपाशा कहती हैं, इन फिल्मों को मैं करियर की स्पेशल फिल्म मानती हूं। दोनों फिल्में बहुत अच्छी बनी हैं। दोनों का सब्जेक्ट भी अच्छा है। मुझे इनकी रिलीज का इंतजार है। उम्मीद है कि यह साल मेरे लिए अच्छा होगा।
बिपाशा अमूमन फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहती हैं, इसीलिए उन्हें अपने और अपनों के बारे में सोचने के लिए समय नहीं मिलता। बिपाशा खुश हैं कि इन दिनों उन्हें अपने लिए कुछ समय मिल रहा है। अब वे ऐसी फिल्मों का इंतजार कर रही हैं, जो उन्हें दर्शकों के बीच नई पहचान दिला सकें। बिपाशा क्वालिटी वर्क करना चाहती हैं। वे कहती हैं, अब मैं करियर के उस मुकाम पर हूं, जहां कुछ प्रयोग कर सकती हूं। पंख और लम्हा देखने के बाद लोग मेरी इस बात का मतलब समझ जाएंगे। मुझे पूरा यकीन है कि यह साल मेरे लिए लकी साबित होगा। मैं जैसी फिल्में करना चाहती हूं, वैसी फिल्में मुझे मिलेंगी। बिपाशा आगे कहती हैं, नए निर्देशक आजकल अच्छी स्क्रिप्ट ला रहे हैं। वे कुछ नया और अलग करना चाहते हैं। अब मैं नए निर्देशकों की फिल्म का हिस्सा बनना चाहती हूं। नए निर्देशकों की राह तकने का बहाना करके बिपाशा अपनी शादी की बात को छिपाना चाहती हैं, यह तो वही जानें। फिलहाल, उनके प्रशंसक नहीं चाहेंगे कि वे इतनी जल्दी शादी के बंधन में बंधें।

1 comment:

KULDEEP SINGH said...

bhut bdiya sir ji lage raho