Thursday, January 14, 2010

रिस्क लेना आदत है: प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने नए साल का स्वागत न तो हरमन बावेजा के साथ रहकर किया और न ही शाहिद कपूर के साथ। पुराने प्रेमियों को छोड़कर उन्होंने न्यूयॉर्क में रणबीर कपूर के साथ नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया। प्रियंका ने यह कदम उठाकर बताने की कोशिश तो नहीं की है कि पुराने साल के साथ पुराने प्रेमी भी अब उनके लिए बीता कल बन चुके हैं। हरमन और शाहिद के नाम पर प्रियंका कहती हैं, निजी लाइफ के बारे में बात करना मुझे पसंद नहीं है। मीडिया अपने मन से मेरा नाम कभी इस ऐक्टर से तो कभी उस ऐक्टर से जोड़ देती है। मुझे इन बातों से फर्क नहीं पड़ता। मुझे इस संबंध में कुछ कहना भी नहीं है। मैंने अपने लिए कुछ सीमाएं बना रखी हैं। निजी लाइफ के बारे में बात न करना उनमें से एक है।
बात को आगे बढ़ाते हुए प्रियंका कहती हैं, मैं न्यूयॉर्क में अपनी नई फिल्म अंजाना अंजानी की शूटिंग के लिए आई हूं। रणबीर फिल्म में मेरे अपोजिट हैं। हम दोनों साथ यहां आए। प्रियंका आश्चर्य प्रकट करते हुए कहती हैं, मेरी फिल्म प्यार इंपासिबल रिलीज हो चुकी है और हैरानी की बात यह है कि अभी तक मेरा नाम फिल्म के हीरो उदय चोपड़ा के साथ नहीं जोड़ा गया। ऐसा पहली बार हो रहा है। थैंक गॉड! चलो, किसी को तो लोगों ने छोड़ा।
सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, रितिक रोशन, शाहिद कपूर जैसे स्टार कलाकारों के साथ काम करने वाली स्टार ऐक्ट्रेस प्रियंका का उदय चोपड़ा के साथ वाली फिल्म प्यार इंपासिबल में काम करना लोगों को हजम नहीं हो रहा है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उदय न तो पापुलर ऐक्टर हैं और न ही उनकी दर्शकों के बीच खास डिमांड। कहा जा रहा है कि उदय के साथ काम करके प्रियंका ने बहुत बड़ा रिस्क लिया। यह नए साल में प्रदर्शित होने वाली प्रियंका की पहली फिल्म है। वे इस बारे में कहती हैं, रिस्क लेना मेरी आदत है। रिस्क के बिना लाइफ में मजा नहीं आता। मैंने जब फैशन की थी, तब भी कुछ लोगों ने कहा था कि वूमेन ओरिएंटेड फिल्म देखने कौन जाएगा? आज रिजल्ट सबके सामने है। मैंने अपने करियर में हमेशा रिस्क लिया है। मैंने हमेशा वही फिल्में कीं, जिन्होंने मुझे चैलेंज किया। तभी आज इस मुकाम पर हूं।
प्रियंका आगे कहती हैं, फिल्म प्यार इंपासिब में अभय का किरदार कोई और उतनी खूबसूरती से नहीं कर सकता था, जितनी खूबसूरती से उदय ने किया है। यह उनकी ही फिल्म है। अभय के किरदार के लिए उदय और अलीशा के लिए मैं फिट हूं। हमारी केमिस्ट्री दर्शकों को अच्छी लगेगी। फिल्म के बारे में प्रियंका आगे कहती हैं, यह मेरे करियर की चैलेंजिंग फिल्म है। वैसे, यह बात मैं हर फिल्म के प्रदर्शन के समय कहती हूं, लेकिन क्या करूं? मेरी हर फिल्म होती ही ऐसी है। प्यार इंपासिबल एक साधारण लड़के और बेहद खूबसूरत लड़की की कहानी है। अभय में कांफिडेंस नहीं है, जबकि अलीशा कंप्लीट एंटरटेनर है। अभय को लगता है कि वह परफेक्ट गर्ल है, लेकिन यह उसका नजरिया है। अलीशा पीआर ऐंड मार्केटिंग में है। वह वैसी नहीं है जैसी अभय की आंखों से दिखती है। अभय और अलीशा का इंपासिबल प्यार पासिबल होता है या नहीं, यही फिल्म का सीक्रेट है।
बरेली की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा खुद को इंटेलीजेंट, इंडीपेंडेंट, एंबीशियस, फन लविंग और वैल्यूज और थिंकिंग में इंडियन मानती हैं। वे बताती हैं कि उनकी थिकिंग और वैल्यूज आज भी वही हैं। पिछले दो सालों से वे प्रोफेशनली एक्सपेरिमेंटिंग हो गई हैं। प्रियंका कहती हैं, जब मैंने एक्टिंग करनी शुरू की थी, तब बहुत कम उम्र की थी। तब उतनी समझ नहीं थी, लेकिन पांच-छह साल काम करने के बाद मैंने समझ लिया कि किस तरह की फिल्में मुझे करनी चाहिए। मेरी कोशिश होती है कि हर फिल्म में नए लुक, मजेदार किरदार और डिफरेंट स्टाइल में दिखूं, ताकि दर्शकों को फिल्म देखकर लगे कि वे नई प्रियंका को देख रहे हैं।
गुजरे साल फैशन फिल्म के रोल के लिए कई पुरस्कार बटोरने वाली प्रियंका यह सोचकर दुखी हैं कि पुरस्कार लेने के लिए वे उपस्थित नहीं होंगी। वे कहती हैं, 2009 में मुझे फैशन के रोल के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इस साल कमीने में मेरे काम की लोगों ने तारीफ की। स्वीटी के किरदार में लोगों ने मुझे पसंद किया। अफसोस की बात है कि इस फिल्म के लिए मुझे पुरस्कार मिलते हैं, तो मैं ले नहीं सकूंगी। दरअसल, मैं न्यूयॉर्क में ढाई महीने के लंबे शेड्यूल के लिए आई हूं। सिद्धार्थ आनंद मुझे आने नहीं देंगे।
नए साल में अपनी व्यस्तताओं के बारे में प्रियंका बताती हैं, फिल्म अंजाना अंजानी का ढाई महीने का लंबा शेड्यूल खत्म करने के बाद मैं अप्रैल में विशाल भारद्वाज की अनाम फिल्म के लिए डेढ़ महीने आउटडोर पर जाऊंगी। इस साल मैं अधिकतर आउटडोर शूटिंग में व्यस्त हूं।
-raghuvendra singh

No comments: