Friday, November 13, 2009

सोहा के साथ मेरी जोड़ी फिट है: इमरान हाशमी | मुलाकात

फिल्म तुम मिले में इमरान हाशमी और सोहा अली खान की जोड़ी पहली बार आ रही है। फिल्म के प्रोमो में नजर आ रहे दोनों के हॉट सीन अभी से चर्चा में हैं। इमरान को विश्वास है कि उनकी पिछली फिल्मों की तरह कुणाल देशमुख निर्देशित यह फिल्म जरूर सफल होगी। बातचीत इमरान हाशमी से..
निर्देशक कुणाल देशमुख ने जब तुम मिले का ऑफर दिया, तब आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?
जब उन्होंने मुझे फिल्म की कहानी सुनाई, तभी यह पसंद आ गई। मैंने जन्नत में उनके साथ काम किया है। यदि मैं इस फिल्म में काम करने से इंकार कर देता, तो यह मेरी भूल होती। मैं खुश हूं कि उन्होंने मुझे तुम मिले का हिस्सा बनाया।
तुम मिले को किस जॉनर की फिल्म कहेंगे? इसकी कहानी क्या है?
यह प्राकृतिक आपदा पर बनी फिल्म है। यह 26 जुलाई 2005 को मुंबई में आई बाढ़ और उससे हुई तबाही पर आधारित है। इसमें लव स्टोरी भी है। मैंने फिल्म में एक पेंटर का किरदार निभाया है। मेरे अपोजिट इसमें सोहा अली खान हैं। कुणाल ने बाढ़ के दृश्यों को फिल्म में बहुत अछी तरह पेश किया है। मुझे यकीन है कि फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी।
फिल्म में आपने अपनी छवि के साथ क्या नए प्रयोग किए हैं?
हर फिल्म के किरदार के अनुरूप कलाकार को ढलना पड़ता है। वर्ना वह किरदार प्रभावी नहीं बनेगा। फिल्म में दर्शकों को मेरा नया लुक देखने को मिलेगा। मैंने राज-2 में भी पेंटर का किरदार निभाया था, लेकिन यह उससे अलग है।
26 जुलाई 2005 की यादों को दोबारा जीने का अनुभव बांटेंगे?
मैं जब भी उस बाढ़ के बारे में सोचता हूं, तो रूह कांप जाती है। बाढ़ ने हजारों लोगों को बेघर कर दिया। सच कहूं, तो मैं जब भी उस बाढ़ को याद करता हूं, मन में अजीब सा डर लगता है। हालांकि तुम मिले की शूटिंग के दौरान मुझे बहुत मजा आया। कुणाल ने बाढ़ के लिए सेट तैयार किया था। हमने 41 दिन पानी में लगातार शूटिंग की, जो सभी कलाकारों के लिए काफी चैलेंजिंग था। शूटिंग के दौरान अक्सर कोई न कोई बीमार हो जाता था।
आपने अब तक कॉमर्शिअल फिल्में की हैं। तुम मिले जैसी रिअलिस्टिक फिल्म करने की वजह?
मैं खुद को किसी एक खांचे में नहीं रखना चाहता। हर तरह की फिल्म का हिस्सा बनना चाहता हूं। तुम मिले मेरे करिअर की खास फिल्म है। भविष्य में भी मैं अपनी छवि के विपरीत काम करना चाहता हूं।
सोहा के साथ आपकी जोड़ी को बेमेल कहा जा रहा है। आप क्या मानते हैं?
सोहा के साथ मेरी जोड़ी फिट है। फिल्म देखने केबाद सभी यही कहेंगे। फिल्म में हमारी केमिस्ट्री बहुत अछी है। सोहा मेहनती और उम्दा कलाकार हैं। उन्होंने बहुत खूबसूरती से अपने किरदार को निभाया है। हमारी केमिस्ट्री दर्शकों को चौंकाएगी।
जन्नत और राज-2 की सफलता का सिलसिला तुम मिले बढ़ाएगी?
सच कहूं, तो फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले मेरे मन में यह डर था। मुझे पता था कि लोग यही सवाल पूछेंगे। यही वजह है कि मैंने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की है। मुझे विश्वास है कि दर्शकों को मेरा काम जरूर पसंद आएगा। मेरी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।
आगे किन फिल्मों में आप दिखेंगे?
तुम मिले के बाद एकता कपूर की फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई आने वाली है। उसमें मैंने युवा दाउद इब्राहिम का रोल किया है। एक फिल्म रफ्तार भी आएगी, लेकिन अभी इसकी शूटिंग चल रही है।

-raghuvendra Singh

No comments: