Thursday, October 15, 2009

नकल करने से बचें: सेलिना | मुलाकात

सेलिना जेटली एक्टिंग से अधिक अपने ग्लैमरस और खूबसूरत परिधानों के लिए जानी जाती हैं। वे ऑन और ऑफ स्क्रीन हमेशा सजी-धजी रहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में फैशन को लेकर उनकी समझ की सराहना अक्सर की जाती है। वे हमेशा मौसम और अवसर के हिसाब से ड्रेसेज पहनती हैं। सेलिना खुद मानती हैं कि फैशन के मामले में उन्हें कोई पीछे नहीं छोड़ सकता। पिछले दिनों उन्होंने फैशन के प्रति अपने नजरिए से तरंग को अवगत कराया..
फैशन और स्टाइल के मामले में आप दूसरों से प्रेरित होती हैं?
कभी-कभी। मैं डिजाइनर ट्रेंड पर नजर रखती हूं और हमेशा सीजन के हिसाब से ड्रेसेज पहनती हूं।
किस परिधान में सहज महसूस करती हैं?
जींस और सिंपल टी-शर्ट में। मैं घर पर अधिकतर इसे ही पहनती हूं। यदि प्रीमियर या कोई खास अवसर नहीं होता है, तो भी जींस और टी-शर्ट ही पहनती हूं।
फैशन आपके लिए क्या है?
ऐसी ड्रेसेज, जिसमें सहज महसूस कर सकूं। चेहरे की खूबसूरती के लिए क्या करती हैं? मैं अच्छा खाती हूं, अच्छा सोचती हूं और हमेशा खुश रहती हूं। यही मेरे चेहरे की खूबसूरती का राज है।
किस रंग की ड्रेसेज आपको अधिक पसंद हैं?
मेरा फेवरेट रंग ब्लू और ग्रीन है। इन रंग के कपड़ों की खरीदारी मैं अधिक करती हूं।
आप पश्चिमी और भारतीय ड्रेसेज में किसे ज्यादा पसंद करती हैं?
मुझे भारतीय ड्रेसेज बहुत पसंद हैं। मैं साड़ी अधिक पहनती हूं। मैं साड़ी की कलेक्शन के लिए फेमस हूं। सच तो यही है कि विदेश में हमें हमारे पारंपरिक परिधानों से ही पहचाना जाता है।
आप अपने व्यक्तित्व का सबसे खूबसूरत गहना किसे मानती हैं?
मेरी हंसी। मैं खुद पर हंसती रहती हूं।
क्या यह सच है कि मन की खूबसूरती में ही तन की खूबसूरती छिपी है?
समय बदल चुका है। मौजूदा समय में मन के साथ तन को भी खूबसूरत रखना बहुत जरूरी है। यदि आप शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं होंगे, तो तमाम बीमारियां आपके मन को दुखी करेंगी।
अपनी महिला प्रशंसकों को फैशन के मामले में क्या सलाह देंगी?
हमेशा अपने व्यक्तित्व, सुविधा, अवसर और मौसम के हिसाब से ड्रेसेज पहनें। दूसरों की नकल करने से बचें।
-रघुवेन्द्र

No comments: