Wednesday, October 28, 2009

रहा खट्टा-मीठा अनुभव: गुरमीत-देबिना

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी छोटे पर्दे के लोकप्रिय प्रेमी युगल हैं। पहली बार दोनों धारावाहिक रामायण में राम और सीता की भूमिका में साथ दिखे। और अब वे एक बार फिर एनडीटीवी इमैजिन के रियलिटी शो पति पत्नी और वो में साथ-साथ नजर आ रहे हैं। गुरमीत कहते हैं, हम दोनों सचमुच भाग्यशाली हैं। हम चाहेंगे कि भविष्य में भी हमें साथ काम करने का मौका मिलता रहे। संभव है कि दर्शक नच बलिये के नए सीजन में हमें तीसरी बार साथ-साथ देखें।
देबिना और गुरमीत मुंबई में साथ रहते हैं। हालांकि दोनों ने अभी शादी नहीं की है। देबिना कहती हैं, शादी के बारे में हमने अभी तक सोचा नहीं है। इस वक्त हम दोनों का फोकस अपने-अपने करियर पर है। गुरमीत कहते हैं, क्या पता? हम शो से निकलने के तुरंत बाद शादी कर लें। ईश्वर ने हमें मिलाया है, उसने शादी का समय भी तय किया होगा। हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। एक-दूसरे का साथ हमें अच्छा लगता है। अगर हमने शादी कर भी ली, तो अगले दस साल तक बच्चा पैदा नहीं करेंगे। यह हमने इस शो पति पत्नी और वो में आने के बाद फैसला किया है।
पति पत्नी और वो गुरमीत और देबिना का पहला रियलिटी शो है। क्या उन्होंने राम और सीता की छवि से बाहर निकलने के लिए यह शो साइन किया? गुरमीत का जवाब होता है, राम और सीता की भूमिका में दर्शकों ने हमें पसंद किया। हमें किसी छवि में बंधने का डर नहीं है। हम दोनों एक्टर हैं और हमें जो काम मिलेगा, उसे ईमानदारी और मेहनत से करेंगे। देबिना कहती हैं, इस शो का कांसेप्ट हमें मजेदार लगा। खास बात यह थी कि इसमें गाली-गलौज, एलिमिनेशन और विनर आदि का टेंशन नहीं था। हमने सोचा कि आज नहीं तो कल शादी करेंगे और बच्चे पैदा होंगे, तो क्यों न उससे पहले बच्चे पालने का अनुभव ले लें।
गुरमीत शो का अनुभव बांटते हुए बताते हैं, खट्टा-मीठा अनुभव है। दरअसल, हम दोनों सोचकर आए थे कि इसमें मस्ती करेंगे, एक-दूसरे के साथ वक्त बिताएंगे, लेकिन यहां आने के बाद हमारी नींद हराम हो गई है। हम रात को चैन से सो नहीं पाते। हर समय बच्चे की टेंशन रहती है। शो में आने के बाद हम दोनों का वजन भी कम हो गया। देबिना कहती हैं, शो में आकर मुझे अहसास हुआ है कि गुरमीत अच्छे पति और पिता साबित होंगे। मैं गुरमीत को पिछले साढ़े चार साल से जानती हूं, लेकिन इस शो में मुझे हर दिन उनका नया रूप देखने को मिलता है। मेरे लिए शो का अनुभव मजेदार है।
भावी योजनाओं के संदर्भ में पूछने पर गुरमीत कहते हैं, मैंने धारावाहिक रामायण से करियर की शुरुआत की और अब पति पत्नी और वो कर रहा हूं। मैंने दोनों अलग तरह के शो किए। भविष्य में भी मेरी कोशिश कुछ नया करने की रहेगी। देबिना कहती हैं, मैं भी गुरमीत की तरह कुछ नए तरह के शो करना चाहूंगी।
-raghuvendra singh

No comments: