Wednesday, September 9, 2009

मेहनत करना छोड़ दूंगा-सलमान खान

लंबे अंतराल के बाद सलमान खान की एक्शन फिल्म वांटेड आ रही है। कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने इसका निर्देशन किया है। वांटेड में सलमान खान रोमांस के साथ दमदार एक्शन और आकर्षक नृत्य करते दिखाई देंगे। वांटेड को सलमान अपने करियर की सबसे मुश्किल फिल्म मानते हैं-
क्या वांटेड साइन करने से पहले आपको पता था कि यह पोखिरी का रीमेक है?
हां। बोनी कपूर ने पहले मुझे पोखिरी फिल्म दिखायी थी और मैंने उस फिल्म को देखने के फौरन बाद हां कह दिया था। मैं फिल्म के एक्शन पार्ट को लेकर थोड़ा सहमा था, लेकिन बोनी ने मुझे राजी कर लिया। फिल्म में मेरा जबरदस्त एक्शन है।
वांटेड से जुड़ने की क्या वजह थी?
काफी समय के बाद मेरे पास एक्शन फिल्म का ऑफर आया, तो मैं ना कैसे कहता। मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आयी। मैं रोमांटिक फिल्में, कॉमेडी फिल्में बहुत कर चुका। मैंने सोचा कि अब थोड़ा मेहनत करते हैं। यकीन मानिए, मैंने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की है। यदि यह फिल्म नहीं चली तो मैं मेहनत करना छोड़ दूंगा।
किरदार एवं फिल्म के बारे में और कुछ बताएं? आपने तेरे नाम में भी राधे नाम का किरदार निभाया था?
वांटेड का राधे तेरे नाम के राधे से बिल्कुल अलग है। तेरे नाम का राधे कॉलेज का लड़का था। तेरे नाम में राधे को जितने लोग मारते हैं, उनको मारने में यह राधे पन्द्रह सेकेंड लगाएगा। इसमें राधे कांट्रेक्ट किलर है। कंप्लीट एंटरटेनर फिल्म है।
प्रभु देवा के निर्देशन में काम करने का अनुभव बांटेंगे?
वे जमीन से जुड़े इंसान हैं। वे कमाल के डांसर और कोरियोग्राफर हैं, मैं इतना जानता था, लेकिन वांटेड में उनके साथ काम करके पता चला कि वे उम्दा निर्देशक हैं। वे परफेक्शनिस्ट हैं। मुझे यह पहले से पता था कि प्रभु देवा निर्देशक हैं तो मुझे जबरदस्त डांस करना पड़ेगा। यह मेरे जिंदगी की सबसे मुश्किल फिल्म है।
आएशा टाकिया के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
आएशा फिल्म में श्रुति का किरदार निभा रही हैं। राधे उससे प्यार करता है। आएशा ने अपने किरदार को बहुत अच्छी तरह निभाया है। मैंने उनकी फिल्म डोर देखी है। वे सुपर्ब एक्ट्रेस हैं। मुझे उनके साथ काम करके खुशी हुई।
वांटेड के बाद आपकी कौन सी फिल्म प्रदर्शित होगी?
मैं और मिसेज खन्ना। उसमें करीना कपूर, मैं और सोहेल खान हैं। उसके बाद लंदन ड्रीम्स आएगी। उसमें अजय देवगन, मैं और असिन हैं।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: