Wednesday, August 19, 2009

काले गोरे से फर्क नहीं

nayi फिल्म एक्सीडेंट -ऑन हिल रोड से सेलिना जेटली साबित करने की कोशिश कर रही हैं कि वे परिपक्व और गंभीर भूमिका भी निभा सकती हैं। वे महज ग्लैमर डॉल नहीं हैं। सेलिना कहती हैं कि एक्सीडेंट मेरे करियर की पहली फिल्म है, जिसमें मुझे अदाकारी दिखाने का सही-सही मौका मिला है। मैं इस फिल्म में ऐसी लड़की की भूमिका निभा रही हूं, जिसके व्यक्तित्व के कई पहलू हैं। दर्शकों को तय करने में मुश्किल होगी कि सोनम चोपड़ा निगेटिव कैरेक्टर है या पॉजिटिव। सबसे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म में मुझे निर्देशक, स्क्रिप्ट, टेक्नीशियन परफेक्ट मिले हैं। वर्ना होता क्या है कि यदि स्क्रिप्ट अच्छी होती है, तो निर्देशक और टेक्नीशियन अच्छे नहीं होते। मेरा दावा है कि दर्शक फिल्म में मेरे रिअॅल लुक को देखकर चौंकेंगे।
फिल्म की कहानी और अपनी भूमिका के बारे में जानकारी देती हैं सेलिना, यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। यह किसी विदेशी फिल्म का रिमेक नहीं है और न ही किसी फिल्म से प्रेरित है। इसकी कहानी के केंद्र में सोनम चोपड़ा, प्रकाश श्रीवास्तव और सिद हैं। मैं इसमें सोनम चोपड़ा की भूमिका निभा रही हूं। सोनम महत्वाकांक्षी लड़की है। वह जिंदगी में बहुत आगे जाना चाहती है, लेकिन एक गलती से उसकी जिंदगी दांव पर लग जाती है। इसमें मैं फारूख शेख और अभिमन्यु सिंह के साथ दिखूंगी।
सेलिना आगे कहती हैं, यह एक रिअॅलिस्टिक फिल्म है, इसलिए इसमें मेरा लुक भी रिअॅल रखा गया है। मशहूर हेयर स्टाइलिश आलिम हकीम ने फिल्म में मेरी हेयर स्टाइल बनाई है। मैं इसमें प्योर ग्लैमरस नहीं दिखूंगी। फिल्म का हिस्सा बनने का एक कारण यह भी था कि मैं लोगों के मन में बसी अपनी ग्लैमरस डॉल की छवि खत्म करना चाहती थी। फिल्म में दर्शकों को कहीं भी सेलिना नहीं दिखाई देगी। इस फिल्म को देखने के बाद मेरे बारे में लोगों की धारणा बदलेगी, मुझे ऐसी उम्मीद है।
फारूख शेख, अभिमन्यु सिंह और नए निर्देशक महेश नायर के साथ काम करने के अनुभव के बारे में सेलिना कहती हैं, इस फिल्म की शूटिंग का अनुभव बहुत अच्छा रहा। मैं लकी हूं कि मुझे फारूख शेख के साथ काम करने का अवसर मिला। मैं उनकी प्रशंसक रही हूं। अभिमन्यु बेहद टैलेंटेड हैं। वे इस फिल्म से एक कदम और आगे बढ़ेंगे। उनके साथ मेरी केमिस्ट्री दर्शकों को पसंद आएगी। मैं खुश हूं कि महेश नायर ने अपनी फिल्म के लिए मुझे चुना। मुझे सोनम की चैलेंजिंग भूमिका निभाने का अवसर दिया। उन्होंने भी कमाल का काम किया है।
एक्सीडेंट के बाद सेलिना की रन भोला रन, हेलो डार्लिग, शोमैन और चाय गरम फिल्में एक के बाद एक रिलीज होंगी। सेलिना बताती हैं, फिल्म रन भोला रन में मैं पहली बार स्टंट करती दिखूंगी। यह फिल्म मेरे दिल के करीब है। शोमैन और चाय गरम की शूटिंग अभी जारी है। इनके अलावा मैं कैनेडियन फिल्म श्रीमती में भी काम कर रही हूं। हाल में मैंने एक अनाम हिंदी फिल्म भी साइन की है, लेकिन उसके बारे में अभी बात नहीं कर सकती। अपनी बात जारी रखते हुए सेलिना कहती हैं, मैं बांग्ला फिल्मों में काम करना चाहती हूं। मैं अंतरमहल और दहन जैसी गंभीर बांग्ला फिल्मों में काम करने की इच्छुक हूं। मेरे पास कॉमर्शिअॅल बांग्ला फिल्मों के ऑफर आए हैं, लेकिन मैंने मना कर दिया।
शादी के बारे में पूछने पर सेलिना कहती हैं, मुझे अभी तक ऐसा शख्स मिला ही नहीं, जिसके साथ मैं पूरी जिंदगी गुजारने का फैसला करूं। दरअसल, मैं ऐसा जीवनसाथी चाहती हूं, जो संस्कारी हो, जिसमें ग्रेट सेंस ऑफ ह्यूमर हो, मेरे मम्मी-पापा को रेस्पेक्ट दे और लंबा होने के साथ ही हैंडसम भी हो। मुझे काले और गोरे से फर्क नहीं पड़ता। हां, यदि फौजी हो, तो बहुत अच्छा होगा। मैं फिल्म इंडस्ट्री से जुडे़ लोग से शादी नहीं करना चाहती। वैसे भी अभी मैं सत्ताइस साल की हूं, शादी के लिए मेरे पास काफी वक्त है।

-raghuvendra singh

No comments: