Wednesday, May 27, 2009

मुझमें हेमा जी को ढूंढ़ने की कोशिश न करें-अंजोरी अलघ

अंजोरी अलघ ने की चर्चा इन दिनों हेमा मालिनी अभिनीत फिल्म सीता और गीता पर बने इमेजिन चैनल के धारावाहिक सीता और गीता में हेमा जी जैसा दोहरा किरदार निभाने को लेकर है। वे कहती हैं, मैं हेमा जी और उनकी इस फिल्म की बचपन से प्रशंसक हूं। फिल्मों में सीता और गीता जैसी भूमिका निभाने का मौका कम अभिनेत्रियों को मिला है। यह चुनौतीपूर्ण भूमिका है। यदि सीरियल सीता और गीता फिल्म का रीमेक नहीं होता, तो मैं कभी हां नहीं कहती। मेरी प्राथमिकता फिल्में हैं।
अंजोरी बताती हैं, सीरियल साइन करने के बाद मैंने यह फिल्म चार बार और देखी। मैं हेमा जी के अभिनय से प्रभावित हुई। उनसे काफी कुछ सीखा, लेकिन मैंने प्रण किया है कि मैं उनकी नकल बिल्कुल नहीं करूंगी। सीता और गीता एक-दूसरे के विपरीत किरदार हैं। मैंने उन्हें निभाने के लिए बहुत मेहनत की। मैं दर्शकों से विशेष तौर पर गुजारिश करना चाहूंगी कि वे मुझमें हेमा जी को ढूंढ़ने की कोशिश न करें। सीरियल देखते समय सीता और गीता को देखें, न की हेमा मालिनी को।
सीरियल को लेकर हेमा जी से हुई मुलाकात के संदर्भ में अंजोरी कहती है, हेमा जी ने मेरी हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि आप मेरे दोनों किरदारों को निभा रही हैं। मेरा आशिर्वाद आपके साथ है। मुझे उम्मीद है कि आप मुझे निराश नहीं करेंगी। हेमा जी के उन शब्दों से मेरी हिम्मत बढ़ गयी। मैं लकी हूं कि मुझे हेमा जी का आशिर्वाद मिला। उनके साथ शूटिंग करने का मौका मिला। वे सपोर्टिव नेचर की महिला हैं।
सीता और गीता में राका का किरदार गौरव और सिजेन खान सूरज का किरदार निभा रहे हैं। कम समय में हम अच्छे दोस्त बन गए हैं। गौरव हमेशा मुझे हंसाते हैं। सिजेन सीनियर कलाकार हैं। मैं उनसे अभिनय के टिप्स लेती रहती हूं। वे स्वीट और प्रोफेशनल हैं। अब ईश्वर से यही प्रार्थना कर रही हूं कि फिल्म की तरह दर्शकों को सीरियल भी पसंद आए।
अंजोरी सीता और गीता के अलावा कोई अन्य टीवी कार्यक्रम नहीं करेंगी। वे कहती हैं, मैं अपना भविष्य फिल्मों में देखती हूं। इस सीरियल की समाप्ति के बाद मैं फिल्मों में वापस लौट जाऊंगी। मेरी फिल्म मुक्ति की शूटिंग पूरी हो चुकी है। जल्द ही वह प्रदर्शित होगी। मैं कुछ और फिल्में भी कर रही हूं, लेकिन अभी उनके बारे में बात नहीं करना चाहूंगी।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: