Tuesday, March 17, 2009

अब इमेज को लेकर टेंशन से मुक्त है: पूरब कोहली

पूरब कोहली ने सत्रह वर्ष की उम्र में हिप हिप हुर्रे सीरियल से करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद वे चैनल वी के वीजे बने। गत वर्षो में फिल्मों में सक्रियता बढ़ने के बाद उन्होंने टीवी से दूरी बना ली थी। रिएलिटी शो नाइट एंड एंजल्स से पूरब ने टीवी पर वापसी की है। शो में पूरब एंकरिंग करते नजर आ रहे हैं। अपनी वापसी पर पूरब कहते हैं, मैं 24 लड़कियों के बीच वक्त गुजारने का मौका नहीं गंवाना चाहता था और फिर इसके निर्माता शाहरुख खान हैं और जज सौरव गांगुली। इतना खूबसूरत मेल टीवी पर पहली बार देखने को मिल रहा है।
पूरब बात जारी रखते हैं, सच कहूं तो मैं अपनी इमेज को लेकर गंभीर हो गया था।
नाइट एंड एंजल्स एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित हो रहा है। इस शो के जरिए आईपीएल क्रिकेट टीम के लिए चीयरलीडर्स की खोज हो रही है। क्रिकेट और चीयरलीडर्स के संबंध में पूरब कहते हैं, मैं क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। हां, भारतीय होने के कारण इस खेल से मेरा रिश्ता जरूर है। चीयरलीडर्स को इस खेल से जोड़ने का कांसेप्ट मुझे अच्छा लगा। लोग क्यों भूल रहे हैं कि आईपीएल शुद्ध क्रिकेट खेल नहीं है। विदेशों में चीयरलीडर्स का कांसेप्ट हिट है। यहां के लोग भी इसे खुले दिल स्वीकार करेंगे।
पिछले वर्ष आयी फिल्म रॉक ऑन से पूरब के करियर को नयी दिशा मिल गयी है। साथ ही निर्माताओं के बीच उनकी मांग भी बढ़ गयी है। जल्द ही उनकी रजत कपूर निर्देशित फिल्म रैक्टेंगल लव स्टोरी प्रदर्शित होगी। पूरब कहते हैं, रॉक ऑन मेरे करियर के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुई। अब मेरी पहचान का दायरा बढ़ गया है। मेरी आने वाली फिल्म रैक्टेंगल दिलचस्प प्रेम कहानी है।

-रघुवेंद्र सिंह

No comments: