Wednesday, March 25, 2009

नए अवतार में मिनिषा

अभिनेत्री मिनिषा लांबा का जिक्र आते ही दिमाग में एक बिंदास गर्ल की भूमिका बनती है। उन्होंने फिल्मों में बहुत ही ग्लैमरस भूमिकाएं निभाई है। ग्लैमरस भूमिकाएं निभाकर ऊब चुकीं मिनिषा लांबा अब गांव की शोख एवं चुलबुली गोरी बनकर सबका दिल चुराने आ रही हैं। उनका यह दिलचस्प अंदाज प्रसिद्ध फिल्मकार श्याम बेनेगल की नई फिल्म अब्बा का कुंआ में देखने को मिलेगा।
हाल ही में मिनिषा हैदराबाद से फिल्म की शूटिंग खत्म करके मुंबई लौटी हैं। अब्बा का कुंआ का जिक्र होते ही मिनिषा का चेहरा खिल उठता है। वे उत्साह से कहती हैं, इस फिल्म में दर्शक मुझे नॉन ग्लैमरस अवतार में देखकर चौंक जाएंगे।
मिनिषा कहती है कि अब्बा का कुंआ फिल्म में मैंने गांव की सीधी-सादी, मगर चंचल लड़की, नहीं गांव की गोरी की भूमिका निभायी है। श्याम बेनगल ने जिस अंदाज में मुझे अपनी फिल्म में पेश किया है, उस रूप की मैं स्वयं कल्पना नहीं कर सकती थी। यह फिल्म निश्चित ही मेरे कॅरियर के लिए मील का पत्थर साबित होगी। इसके प्रदर्शन का मुझे बेसब्री से इंतजार है।
गौरतलब है, श्याम बेनेगल ने अपनी पिछली फिल्म वेलकम टू सज्जनपुर में अमृता राव को गांव की गोरी बनाकर पेश किया था। वेलकम.. फिल्म की सफलता और अमृता की सराहना से सब लोग वाकिफ हैं। हमेशा शहर की मॉडर्न गर्ल बनने वाली मिनिषा को उम्मीद है कि गांव की गोरी बनने के बाद उनके प्रशंसकों की तादाद में इजाफा तो होगा ही। साथ ही वे इंडस्ट्री की उम्दा अभिनेत्रियों की फेहरिस्त में भी शामिल हो जाएंगी। यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि मिनिषा का नया अवतार लोगों को कितना पसंद आता है।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: