Monday, March 2, 2009

शिल्पा को मिली जयाप्रदा से चुनौती

युवा दिलों की धड़कन शिल्पा शेंट्टी अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म द डिजायर को लेकर इन दिनों उत्साहित हैं और साथ ही नर्वस भी। दरअसल, इस फिल्म में वे एक दक्ष ओडिसी नृत्यांगना की भूमिका निभा रही हैं और उनके साथ रीयल लाइफ में इस नृत्य में पारंगत अभिनेत्री एवं सांसद जयाप्रदा सहयोगी कलाकार हैं।
जया फिल्म में शिल्पा की मां एवं गुरू की भूमिका में हैं। बीते दिनों नासिक में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जयाप्रदा ने सार्वजनिक तौर पर कहा, एक जमाने में मेरे और श्रीदेवी के बीच नृत्य को लेकर जिस तरह की प्रतिस्पर्धा और तुलना होती थी, ठीक वैसा ही मंजर द डिजायर में देखने को मिलेगा।
मैंने इस फिल्म में शिल्पा को कड़ी चुनौती दी है। हम दोनों ने एक मंच पर जमकर ओडिसी नृत्य किया है। इसमें हम दोनों की नृत्य प्रतिभा और सुंदरता देखने योग्य होगी। मुझे यकीन है कि फिल्म के प्रदर्शन के बाद लोग मेरी तुलना शिल्पा के साथ करने लगेंगे।
वहां मौजूद शिल्पा शेंट्टी ने जयाप्रदा के इस कथन पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। शिल्पा ने बचाव की मुद्रा में हंसते हुए कहा, द डिजायर में जयाप्रदा के साथ मेरी केमिस्ट्री कमाल की है। एक मंच पर हम दोनों को देखने का अनुभव दर्शकों के लिए बिल्कुल नया होगा। मेरा सौभाग्य है कि मुझे जयाप्रदा जैसी महान अभिनेत्री और नृत्यांगना के साथ काम करने का मौका मिला। मैं उनकी प्रशंसक हूं। उनके साथ मेरी तुलना करना गलत होगा। मैं नहीं चाहूंगी कि लोग मेरी तुलना जया जी के साथ करें।
ज्ञात हो, शरद हेगड़े और ट्रेसी शियूं निर्मित द डिजायर -ए जर्नी ऑफ ए वूमेन भारत-चीन के सहयोग से बनने वाली पहली हिंदी फिल्म है। इसमें शिल्पा के साथ चीन के सुपरस्टार शिया यू केंद्रीय भूमिका में हैं। यह फिल्म इसी साल भारत एवं चीन में प्रदर्शित होगी।
-रघुवेंद्र सिंह

1 comment:

इष्ट देव सांकृत्यायन said...

जैसे बिग ब्रदर से शिल्पा जी के दिन फिरे वैसे सबके दिन फिरे.