Monday, January 26, 2009

मुझे अध्ययन से प्यार हो गया है: कंगना राणावत

अब तक कंगना राणावत को ज्यादातर फिल्मों में लोगों ने उनकी भूमिका के लिए पसंद किया है। उनकी फिल्म फैशन में सोनाली की भूमिका को लोगों ने दिल में बसा लिया। वे इसके जरिए दर्शकों में अपनी अच्छी जगह बना गई। अब उनकी चर्चा भट्ट कैंप की नई फिल्म को लेकर हो रही है।
कंगना फिल्म राज-द मिस्ट्री कंटीन्यूज को बेहद स्पेशल मानती हैं। इसकी दो अहम वजह हैं। उन वजहों के बारे में कंगना बताती हैं, राज मेरी पहली हॉरर फिल्म है और इसी की शूटिंग केदौरान मुझे अध्ययन सुमन से प्यार हो गया। मैं काफी समय से हॉरर फिल्म करना चाहती थी, इसीलिए मैंने यह फिल्म साइन की, लेकिन मुझे नहीं पता था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे मेरा हमसफर मिल जाएगा और यह मेरी जिंदगी की सबसे स्पेशल फिल्म बन जाएगी। इस फिल्म और इसकी शूटिंग को मैं कभी नहीं भूल सकती।
मोहित सूरी निर्देशित राज-द मिस्ट्री कंटीन्यूज की कहानी सुपर मॉडल नंदिता के इर्दगिर्द घूमती है। यह भूमिका कंगना निभा रही हैं। उल्लेखनीय है कि ऐसी ही भूमिका में वे अपनी पिछली फिल्म फैशन में भी दिखी थीं। कंगना स्पष्ट करती हैं, फिल्म फैशन की सोनाली और राज-2 की नंदिता में सिर्फ प्रोफेशन की समानता है। नंदिता मासूम और कमजोर लड़की है। वह अपनी जिंदगी के फैसले स्वयं नहीं कर पाती। साथ ही, यह एक हॉरर फिल्म भी है। इसमें नंदिता भूत-प्रेत से परेशान रहती है। यह मेरे करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिका है। मैंने इस फिल्म में अपना बेस्ट दिया है। मुझे यकीन है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जरूर सफल होगी।
राज- द मिस्ट्री कंटीन्यूज में कंगना के साथ इमरान हाशमी और अध्ययन सुमन दोनों हैं, लेकिन कंगना यह जानने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं कि उनकी और अध्ययन की केमिस्ट्री को दर्शकों का कैसा रेस्पॉन्स मिलता है! कंगना कहती हैं, फिल्म का एक खास आकर्षण मेरी और अध्ययन की जोड़ी भी है। हालांकि इस फिल्म में हम दोनों के बीच जैसी केमिस्ट्री दिखाई गई है, वैसी रिअॅल-लाइफ में बिल्कुल नहीं है। अध्ययन के साथ मेरे ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन रिश्ते में जमीन-आसमान का अंतर है।
अध्ययन सुमन से अपने प्यार की शुरुआत के बारे में कंगना बताती हैं, मुझे और अध्ययन को करीब लाने में हम दोनों के एक कॉमन मित्र की खास भूमिका है। दरअसल, राज-2 की शूटिंग के दौरान अध्ययन अक्सर मेरे पास आते और मुझसे ऐक्टिंग के टिप्स लेते थे। वे मेरे सामने शर्मीले बनकर रहते थे। मुझसे कुछ कहते नहीं थे। शूटिंग के दौरान वे न केवल मुझे छुप-छुपकर देखते थे, बल्कि मेरी हरकतों पर नजर भी रखते थे। बाद में वे अपने दोस्त से सारी बातें कहते थे। फिर वह (दोस्त) आकर मुझे सारी बातें बता देता था। मैं अध्ययन की बातें सुनकर बहुत आनंदित होती थी। अध्ययन बहुत ईमानदार, नेकदिल और मासूम इनसान हैं। उनकी यही छोटी-छोटी बातें मुझे भा गई और एक दिन मुझे उनसे प्यार हो गया। मैंने तय कर लिया है कि शादी अध्ययन से ही करूंगी, लेकिन अभी नहीं। इस वक्त करियर संवारना हम दोनों के लिए बहुत जरूरी है। वैसे, कंगना का करियर शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। राज-2 के बाद इस साल उनकी रितिक रोशन के साथ वाली फिल्म काइट्स भी आएगी। कंगना खुशी व्यक्त करती हैं, मेरा आने वाला कल शानदार है। मुझे यकीन है कि काइट्स की रिलीज के बाद मेरे करियर में बड़ा बदलाव आएगा। मुझे परफॉर्मेस ओरिएंटेड फिल्में मिलेंगी। पिछले दिनों मैंने वॉर्नर ब्रदर्स की एक बड़े बजट की अंग्रेजी फिल्म साइन की है। उसके अलावा, टी-सीरीज की एक फिल्म भी कर रही हूं। यानी अब हिंदी फिल्मों के साथ ही मेरे लिए अंग्रेजी फिल्मों के भी दरवाजे खुल गए हैं। मैं बहुत खुश हूं। इस वक्त मेरी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सब कुछ अच्छा हो रहा है।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: