Thursday, January 15, 2009

लवर ब्वॉय नहीं बनना चाहता: आदित्य नारायण

आदित्य नारायण बचपन से ही एक सपना देखते आ रहे हैं और वह सपना है शाहरुख खान की तरह सुपर स्टार बनने का। वैसे, उन्होंने अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए पहला कदम उठा लिया है। वे बहुत जल्द विक्रम भट्ट के निर्देशन में अपनी पहली फिल्म शापित की शूटिंग आरंभ करने जा रहे हैं। आदित्य कहते हैं, मैं बचपन में जब लोगों से कहता था कि बड़ा होकर शाहरुख की तरह सुपर स्टार बनना चाहता हूं, तो लोग मुझ पर हंसते थे, लेकिन अब मुझे धीरे-धीरे यकीन होने लगा है कि मैं अपने उस सपने को पूरा कर लूंगा, क्योंकि विक्रम भट्ट की फिल्म से मेरे उस सफर का आगाज होने जा रहा है।
आदित्य फिल्म शापित के बारे में बताते हैं, यह एक एडवेंचरस लव स्टोरी है, जिसमें डार्क शेड भी है। मेरे अॅपोजिट इसमें नई ऐक्ट्रेस हैं। लोग इसे आइडल डेब्यू जरूर नहीं मानेंगे, लेकिन मैं इसे परफेक्ट डेब्यू मानता हूं। दरअसल, इस फिल्म में मैं एक यंग लड़के की भूमिका निभा रहा हूं, जिसके कई सारे अच्छे-बुरे पहलू हैं। सच कहूं, तो मैं लवर ब्वॉय नहीं बनना चाहता, इसीलिए यह फिल्म साइन की है। इसमें मेरे किरदार से लोग न केवल प्यार करेंगे, बल्कि नफरत भी करेंगे। मैं फिल्म की शूटिंग शुरू होने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं।
आदित्य आजकल शापित की भूमिका के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं और उसी तैयारी की वजह से वे अब जी टीवी के चर्चित रिअॅलिटी शो सारेगामापा से दूरी बनाने जा रहे हैं। वे दिल की बातें शेयर करते हैं, दरअसल शुरू से ही मेरा लक्ष्य बड़ा पर्दा रहा है और अब मुझे लगता है किसही वक्त आ गया है। यही वजह है कि मैंने सारेगामापा का अगला सीजन होस्ट न करने का निर्णय लिया है। अब मैं पूरी तरह अपना ध्यान फिल्मों पर केंद्रित कर रहा हूं। अपने लुक पर मेहनत कर रहा हूं और जिम भी जा रहा हूं। उल्लेखनीय है कि आदित्य नन्हीं उम्र में परदेस और जब प्यार किसी से होता है फिल्मों में ऐक्टिंग कर चुके हैं। वे हंसते हुए कहते हैं, उसी वक्त फिल्मों में काम करने की इच्छा जागी।
लोकप्रिय गायक उदित नारायण के बेटे आदित्य की अब अपनी पहचान बन चुकी है। वे बेहद खुश हैं। वे कहते हैं, इक्कीस साल की उम्र में अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत बड़ी बात है। इस उम्र में युवा अपना करियर बनाने की सोचते भी नहीं हैं। मैंने अपनी कमाई से मकान और गाड़ी खरीद ली है। अपना एक स्टूडियो भी बना लिया है। पापा मेरी इस कामयाबी से बहुत खुश हैं। अब वे मुझे दोस्त की तरह ट्रीट करते हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि अपनी जिंदगी में कितनी भी तरक्की क्यों न कर लूं, पापा की बराबरी नहीं कर पाऊंगा! उनके जैसा बनना असंभव है। मैं उनके जैसा इनसान बन जाऊं, यही मेरे लिए काफी होगा।
सभी जानते हैं कि आदित्य ऐक्टर और होस्ट होने के साथ ही अच्छे गायक भी हैं। वे बचपन से ही गायकी की दुनिया में सक्रिय रहे हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि वे लेखक भी हैं। आदित्य फरवरी में युनिवर्सल म्यूजिक कंपनी के बैनर तले अपना म्यूजिक एलबम आगाज लॉन्च करने जा रहे हैं। उन्होंने एलबम के सभी गीत खुद लिखे हैं। आदित्य बताते हैं, यह सच है कि मुझे लिखने का शौक है। आगाज एलबम इंटनेशनल मार्केट को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। उम्मीद है कि यह हर वर्ग के श्रोताओं को पसंद आएगा। वैसे, मैं आजकल एक फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिख रहा हूं, लेकिन अभी उसके बारे में बात नहीं करूंगा।

No comments: