Wednesday, January 7, 2009

रहमान ने मनाया अनूठे अंदाज में जन्मदिन

मुंबई। प्रसिद्ध संगीतकार ए आर रहमान ने बीती शाम अपना 42वां जन्मदिन यहां चर्चित फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के म्यूजिक रिलीज के साथ सेलीब्रेट किया। वे चेन्नई से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यहां फिल्म की टीम एवं मीडिया के साथ सीधे जुड़े। डैनी बॉयल निर्देशित स्लमडॉग मिलियनेयर का संगीत ए आर रहमान ने तैयार किया है। रहमान को इस फिल्म में बेहतरीन संगीत देने के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। यहां म्यूजिक रिलीज के मौकेपर फिल्म के कलाकार अनिल कपूर, इरफान खान, फिल्म की सह-निर्देशक लवलीन टंडन, टी-सीरिज प्रमुख भूषण कुमार और फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह उपस्थित थे।
चेन्नई से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में ए आर रहमान ने कहा, मेरे लिए आज का दिन बेहद खास है। आज मैं 42 साल का हो गया हूं और आज ही स्लमडॉग मिलियनेयर का संगीत रिलीज किया जा रहा है। इस फिल्म के लिए मुझे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। मैं आज रात लॉस एंजिल्स के लिए रवाना हो रहा हूं। उम्मीद कर रहा हूं कि मैं यह पुरस्कार जीतूंगा और भारत को गौरवान्वित करूंगा। रहमान ने आगे कहा, चूंकि मुहर्रम चल रहा है इसलिए मैं नॉनवेज नहीं खा सकता हूं। यही वजह है कि मैं बहुत साधारण तरीके से अपना जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहा हूं। डैनी बॅायल के साथ काम करने का अनुभव बांटते हुए रहमान ने कहा, डैनी मेरे मित्र हैं। उनके साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा।
उल्लेखनीय है, स्लमडॉग मिलियनेयर को अब तक कई शहरों के फिल्म समीक्षकों और समारोहों के पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। खास बात यह है कि भारत में यह फिल्म आगामी 23 जनवरी को अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी रिलीज हो रही है। हिंदी में इसका नाम स्लमडॉग करोड़पति होगा।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: