Wednesday, December 17, 2008

सांप और जोंक से परेशान ऐश्वर्या राय | खबर

मुंबई। अमिताभ बच्चन की नाजुक बहू ऐश्वर्या राय बच्चन आजकल केरल के जंगलों में पति अभिषेक के साथ जीवन के अतिभयावह अनुभवों से गुजर रही हैं। मणिरत्नम की नई फिल्म रावण की शूटिंग करते समय उन्हें वहां सांपों और जोंकों का सामना करना पड़ रहा है।
एक यूनिट सदस्य के अनुसार, मणिरत्नम प्रत्येक दिन भोर में साढ़े तीन बजे सबको उठा देते हैं। होटल से तकरीबन दो घंटे का सफर तय करने के बाद सभी कलाकार अंधेरा छंटने तक जंगल के अंदर पहुंच जाते हैं। फिर सबको शूटिंग स्थल पर पहुंचने के लिए तकरीबन डेढ़ कि.मी. पैदल चलना पड़ता है। वहां जंगली जानवरों के अलावा सांप और जोंक का डर बना रहता है। ऐश्वर्या सबसे अधिक डरी रहती हैं। अभी हाल में उन्हें एक दिन ढ़ेर सारी जोंकों ने पकड़ लिया था। वे जोर-जोर से चिल्लाने लगीं। उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। अभिषेक एवं मणिरत्नम ने उन्हें हिम्मत बंधाई। ऐश्वर्या कहती हैं कि ये उनके जीवन के सबसे भयावह क्षण हैं। वे रावण की शूटिंग का अनुभव कभी नहीं भूलेंगी।
रावण में अभिषेक बच्चन के छोटे भाई की भूमिका निभा रहे अभिनेता रवि किशन कहते हैं कि वहां जंगल में शूटिंग के दौरान सांप और जोंक का लोगों को परेशान करना आम बात हो गई है। ये सच है कि ऐश्वर्या को जोंक ने पकड़ लिया था। उनके पैर खून से लाल हो गए थे, लेकिन वे बहादुर महिला हैं। मणि सर ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। रावण की शूटिंग का अनुभव फिल्म से जुड़े हर शख्स के लिए अविस्मरणीय है।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: