Tuesday, November 18, 2008

मेरे पास ऑफर बहुत हैं: शिल्पा शेट्टी

-रघुवेंद्र सिंह
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने जब शूल के आइटम सॉन्ग मैं आई हूं यूपी बिहार लूटने.. पर देसी अंदाज में ठुमके लगाए थे, तब उनके प्रशंसकों की तादाद में एकाएक इजाफा हुआ था। उसके बाद उनके करियर को नई दिशा मिली थी। अब शिल्पा ने लंबे गैप के बाद एक बार फिर करण जौहर की फिल्म दोस्ताना के लिए स्टाइलिश अंदाज में ठुमके लगाए हैं। उनका आइटम सॉन्ग शट अप.. आजकल चर्चा में है। इस चर्चा से उत्साहित शिल्पा कहती हैं, मुझे पता था कि मेरा यह आइटम सॉन्ग जरूर चर्चित होगा। इसे बहुत अच्छे तरीके से शूट किया गया है। मुझे सॉन्ग के लिए बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने पहली बार करण की किसी फिल्म में काम किया है और वह लोगों को पसंद आ रहा है।
शिल्पा आजकल कलर्स चैनल पर आ रहे रिअॅलिटी शो बिग बॉस-2 को होस्ट करने की वजह से भी चर्चा में हैं। दरअसल, उनका शो को होस्ट करने की स्टाइल और मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किए हुए उनके आउटफिट्स लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं कि शिल्पा की मौजूदगी से शो को अधिक संख्या में दर्शक मिल रहे हैं। वे हंसते हुए कहती हैं, यह मेरे लिए खुशी की बात है। मैंने शो को साइन करते समय ही तय कर लिया था कि मुझे इसे नए मुकाम पर ले जाना है। यही वजह है कि मैं इसे अपने अंदाज में होस्ट कर रही हूं। हालांकि शुरुआत में मैं बहुत नर्वस फील कर रही थी।
शिल्पा बिग बॉस-2 के बारे में बात करते समय जेड गुडी का जिक्र करना नहीं भूलतीं। उल्लेखनीय है कि जेड बिग बॉस के घर में प्रवेश करने के कुछ ही दिन बाद शारीरिक अस्वस्थता के कारण बाहर हो गई थीं। वे उनके बारे में कहती हैं, जेड अच्छे मकसद के साथ भारत आई थीं। मुझे उनके आने की खबर सुनकर बहुत खुशी हुई, लेकिन बाद में उनके साथ जो हुआ, मुझे बहुत दुख हुआ। खैर, अब सब कुछ अच्छा हो गया है। मुझे उम्मीद है कि जेड अच्छी यादों के साथ अपने देश गई होंगी। शिल्पा आजकल फिल्में बिल्कुल साइन नहीं कर रही हैं। जून 2007 में आई सनी देओल की घरेलू फिल्म अपने के बाद अब तक उनकी कोई नई फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है। आखिर वजह क्या है? जवाब में शिल्पा कहती हैं, मुझे कोई अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिल रही है। क्या करूं! मैं दुनिया को दिखाने केलिए ऐसी-वैसी फिल्में साइन नहीं कर सकती। मुझे अच्छी स्क्रिप्ट मिलेगी, तभी मैं उसके लिए हां कहूंगी। फिलहाल मेरे पास काम की कमी नहीं है। मैं इस वक्त सनी देओल की फिल्म द मैन में काम कर रही हूं।
उल्लेखनीय है कि द मैन का निर्देशन सनी कर रहे हैं। शिल्पा फिल्म में ऐक्ट्रेस की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म के बारे में वे कहती हैं, फिल्म द मैन मेरे लिए खास है। मैं इसमें वायलिन वादक की भूमिका में हूं, जो हीरोइन भी है। यह रोमांटिक थ्रिलर है। इसे सनी स्वयं निर्देशित कर रहे हैं। निर्देशक के रूप में उनके साथ काम करने का अनुभव मेरे लिए बिल्कुल अलग रहा है। सेट पर वे बहुत कूल रहते हैं। इससे अधिक मैं इस फिल्म के बारे में इस वक्त कुछ नहीं कह सकती। हां, इतना जरूर कह सकती हूं कि फिल्म लोगों केदिलों को छूएगी। पिछले कई महीनों से चर्चा है कि शिल्पा शेट्टी अपने होम-प्रोडक्शन यानी एस टू ग्लोबल प्रोडक्शन के बैनर तले कुछ फिल्मों केनिर्माण की घोषणा करेंगी। इस बारे में शिल्पा कहती हैं, अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। इस वक्त दो फिल्मों के निर्माण की योजना चल रही है, जिसमें से एक में मैं मुख्य भूमिका निभा रही हूं। उसे मनीष झा निर्देशित करेंगे। दूसरी फिल्म मैं अपनी बहन शमिता के लिए बनाऊंगी। सब कुछ तय हो जाने पर मैं अपने होम प्रोडक्शन की फिल्मों के बारे में विस्तार से जानकारी दूंगी।

No comments: