Tuesday, November 11, 2008

असफलता ने बहुत कुछ सिखाया: अजय चंडोक | मुलाकात


-रघुवेंद्र सिंह
संजय दत्त और सैफ अली खान अभिनीत कॉमेडी फिल्म नहले पे दहला के बाद अब निर्देशक अजय चंडोक खलबली लेकर आ रहे हैं। यह भी एक कॉमेडी फिल्म है। इसमें निखिल द्विवेदी और साउथ की ऐक्ट्रेस सदा केंद्रीय भूमिका में हैं। प्रस्तुत हैं फिल्म को लेकर अजय चंडोक से बातचीत..
खलबली कैसी कॉमेडी फिल्म है?
इसमें दर्शकों को सीरियस किस्म की कॉमेडी देखने को मिलेगी। सीरियस कॉमेडी सुनने में अजीब जरूर लगता है, लेकिन सच यही है। यह तेलुगू की सुपरहिट फिल्म इवादि गोला वादिवे की रिमेक है। इसमें बत्तीस कलाकार हैं। कहानी बैंकॉक के एक होटल से शुरू होती है। होटल में गैंग्स्टर बने जॉनी लीवर बम रख देते हैं। उसी में सभी रुके हैं। बम की जानकारी होने के बाद कैसी खलबली मचती है, यह देखना दर्शकों के लिए रोमांचक होगा। एक बात मैं स्पष्ट कहना चाहूंगा कि यदि लोग मेरी फिल्म का जमकर लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो अपना दिमाग घर पर छोड़कर जाएंगे।
फिल्म में बत्तीस कलाकार हैं। चयन और उनके साथ काम करने में दिक्कत नहीं हुई?
बिल्कुल नहीं, बल्कि हम सभी ने बहुत मजे से फिल्म की शूटिंग खत्म की। चंकी पांडे, जॉनी लीवर, राजपाल यादव, शक्ति कपूर, मनोज जोशी जैसे कलाकार जब एक जगह होंगे, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां का माहौल कैसा होगा! शूटिंग का अनुभव हम सभी के लिए सुखद और यादगार रहा।
आपकी पहली फिल्म नहले पे दहला बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय नहीं कर सकी? क्या वजह मानते हैं?
मैं आगे बढ़ने में यकीन करता हूं। जो बीत गया, उस पर चर्चा करने से कोई लाभ नहीं होगा। उस फिल्म की असफलता से मैंने बहुत कुछ सीखा। उसकी असफलता से मुझे दुख जरूर हुआ, क्योंकि वह मेरी पहली फिल्म थी। मैंने उसमें बहुत मेहनत की थी। उसकी असफलता की वजह से मुझ पर अब प्रेशर बढ़ गया है। उम्मीद करता हूं कि खलबली दर्शकों को जरूर पसंद आएगी।
आपने पहली फिल्म संजय दत्त और सैफ अली खान को लेकर बनाई थी। इस फिल्म में कोई बड़ा कलाकार नहीं है?
दरअसल, खलबली की कहानी की डिमांड फ्रेश चेहरे थे। इसलिए मैंने निखिल और सदा को मुख्य भूमिका के लिए चुना। दोनों मेहनती और अनुभवी हैं। दोनों ने अच्छा काम किया है। इनकेसाथ काम करके मुझे मजा आया।
खलबली के बाद आप कौन-सी फिल्म लेकर आएंगे?
इस वक्त मैं संजय दत्त और अमीषा पटेल को लेकर फिल्म चतुर सिंह टू स्टार बना रहा हूं। यह कॉमेडी फिल्म है, जो जनवरी-फरवरी तक आएगी। वैसे, एक अन्य फिल्म भी है, लेकिन अभी उसके बारे में चर्चा नहीं करूंगा।
आप सिर्फ कॉमेडी फिल्में ही बना रहे हैं! क्या इसे डेविड धवन का प्रभाव माना जाए?
मैंने डेविड धवन के साथ अट्ठारह साल काम किया है। उनकी सोच और कार्यशैली का मुझ पर प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है। वैसे, मैं रोमांटिक ऐक्शन फिल्में भी बनाना चाहता हूं।

No comments: