Friday, October 3, 2008

ऐंजल हैं कैटरीना!

[रघुवेंद्र सिंह]
चर्चा है कि खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ अतुल अग्निहोत्री की फिल्म हैलो में गॉड की भूमिका में हैं। क्या यह सच है? निर्देशक अतुल जवाब में कहते हैं- नहीं, यह सच नहीं है। वह अपनी बात रखते हुए आगे कहते हैं, ईश्वर कल्पना से परे है। उसे एक इंसान के रूप में पेश करना मेरे लिए संभव नहीं है। कैटरीना कैफ फिल्म में गॉड की भूमिका नहीं निभा रही हैं। वह फिल्म में ऐंजल बनी हैं।
उल्लेखनीय है अतुल अग्निहोत्री की फिल्म हैलो युवा लेखक चेतन भगत के चर्चित इंग्लिश नॉवेल वन नाइट एट दि कॉल सेंटर पर बनी है। अतुल आगे कहते हैं, दरअसल उस नॉवेल में गॉड को चित्रित किया गया है। यही वजह है कि लोग कैटरीना को गॉड मान रहे हैं। कैटरीना को फिल्म में मैंने एक ऐसे किरदार में पेश किया है जो रहस्यमय है। मैं उनके किरदार को ऐंजल का नाम देना उचित समझूंगा। मैं अनगिनत बार इस बात का खंडन कर चुका हूं, लेकिन मीडिया मेरी बात मानने को तैयार नहीं है।
अतुल ने कैटरीना से जुड़ी एक दिलचस्प बात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि अब हमारे परिवार में सभी लोग कैटरीना को ऐंजल कहकर ही बुलाते हैं। दरअसल, कैटरीना रीयल लाइफ में बेहद पाक दिल और नेक इंसान हैं। वह कभी किसी का अहित करने के बारे में सोच तक नहीं सकती हैं। उनकी मौजूदगी सबके चेहरे पर मुस्कराहट बिखेर देती हैं। उनकी इन खूबियों को देखते हुए ही मैंने अपनी फिल्म में उन्हें ऐंजल की भूमिका में कास्ट किया। सच मानिए, हैलो देखने के बाद दुनिया कैटरीना को ऐंजल कहकर ही पुकारेगी। ज्ञात हो, कैटरीना कैफ के साथ अभिनेता सलमान खान भी फिल्म में मेहमान भूमिका में नजर आएंगे। वह फिल्म में लेखक चेतन भगत का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म आगामी दस अक्टूबर को प्रदर्शित होगी।

1 comment:

Unknown said...

चाहे कैटरीना को भगवान बनाओ या फिर ऐजल । वह तो वही रहेगी जो है । चलिये रहस्य तो खुलेगा ही न।