Thursday, September 18, 2008

मम्मी-पापा को कभी तंग नहीं करता: पूरव भंडारे

-रघुवेंद्र सिंह
आठ वर्षीय पूरव भंडारे निर्देशक संतोष सिवन की हालिया रिलीज फिल्म तहान में मुख्य भूमिका में थे। वे इसके पहले फिल्म शाकालाका बूम बूम में उपेन पटेल के बचपन का छोटा-सा रोल कर चुके हैं। शांत स्वभाव के पूरव मुंबई के हैं और अभी कक्षा तीन के छात्र हैं। आइए जानते हैं पूरव के बारे में उन्हीं की जुबानी..।
बच्चा हूं पर कच्चा नहीं: मेरी उम्र पर मत जाइए, क्योंकि मैं बच्चा जरूर हूं, पर कच्चा नहीं। मैं अपनी हर जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभाने में समर्थ हूं। मैं पढ़ाई और ऐक्टिंग दोनों में निपुण हूं। मुंबई के कूपर खेर स्थित नॉर्थ प्वॉइंट स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ता हूं। पसंदीदा विषय गणित और सोशल स्टडीज हैं। मुझे ड्राइंग, स्वीमिंग और ऐक्टिंग का शौक है। मैं मम्मी-पापा को ज्यादा तंग नहीं करता। मुझे उनसे अधिक मार नहीं पड़ती।
नेचुरल ऐक्टर हूं: मुझे ऐक्टिंग करना किसी ने नहीं सिखाया। मैं नेचुरल ऐक्टर हूं। हां, मम्मी-पापा ने ऐक्टिंग में आने के लिए प्रेरित जरूर किया। सच कहता हूं, यदि मेरी छुट्टियां नहीं होतीं, तो मुझे तहान फिल्म में काम करने का मौका ही नहीं मिलता। मेरे पैरेंट्स पढ़ाई को प्राथमिकता देते हैं। शाहरुख खान मेरे फेवॅरिट ऐक्टर हैं। मैं बड़ा होकर उन्हीं की तरह बनना चाहता हूं। उनके साथ पर्दे पर दिखना चाहता हूं।
बीरबल-तहान का दोस्ताना: मैं संतोष अंकल की फिल्म तहान में तहान की भूमिका में आया। फिल्म में तहान बहुत अच्छा लड़का है। उसके पास एक गधा है, जिसका नाम बीरबल है। तहान बीरबल से बेहद प्यार करता है। एक दिन बीरबल अचानक खो जाता है। फिर तहान उसे कैसे ढूंढता है? यही इसमें दिखाया गया है। शूटिंग के दौरान मैं बीरबल की दुलत्ती खाने से बच गया। मुझे पता नहीं था कि गधे पीछे की ओर लात चलाते हैं। मैं उसके पीछे खड़ा होकर सीन कर रहा था, लेकिन बच गया।
मैं बेस्ट हूं: मैंने दर्शील सफारी की तारे जमीं पर, अमन सिद्दीकी की भूतनाथ और एहसास चन्ना की माई फ्रेंड गणेशा और भूत फिल्में देखी हैं। मुझे इन सबकी ऐक्टिंग बहुत अच्छी लगी, लेकिन इन सब में मैं खुद को बेस्ट मानता हूं, ऐसा मेरा खुद पर विश्वास है। संतोष जी ने फिल्म में मेरा काम देखने के बाद कहा था कि मैं कमाल का अभिनय करता हूं!

No comments: