Wednesday, August 27, 2008

रणबीर के निर्देशन में वापसी करेगे ऋषि-नीतू

[रघुवेंद्र सिंह]
युवा दिलों की धड़कन रणबीर कपूर की दूसरी फिल्म बचना ऐ हसीनो बॉक्स ऑफिस में सफलता अर्जित करने में कामयाब हुई। इससे रणबीर का आत्मविश्वास बढ़ा है। अब रणबीर अपने पूर्व वादे के मुताबिक आर के बैनर को सक्रिय करने की तैयारी में जुट गए हैं। वे साल 2009 के अंत तक निर्देशन की बागडोर संभालने की योजना बना रहे हैं। रणबीर के एक करीबी के मुताबिक रणबीर एक रोमांटिक फिल्म निर्देशित करने की तैयारी कर रहे है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म से अर्से बाद रणबीर के पापा ऋषि और मम्मी नीतू एक जोड़ी के रूप में बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। रणबीर स्वयं भी इस फिल्म में एक्टिंग करने के मूड में है यानी यह पहली बार होगा जब ऋषि, नीतू और रणबीर किसी फिल्म में एक साथ अभिनय करते नजर आएंगे।
उल्लेखनीय है, रणबीर कपूर एक्टिंग में आने से पूर्व न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से निर्देशन का प्रशिक्षण ले चुके हैं। वे संजय लीला भंसाली को फिल्म ब्लैक में असिस्ट भी कर चुके हैं। रणबीर ने अपनी पहली फिल्म सांवरिया की रिलीज के पहले कहा था कि वे भविष्य में आर के बैनर तले फिल्म निर्देशित करेंगे।
हाल में हुई एक मुलाकात में रणबीर ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा हां, यह सच है कि मैं आर के बैनर तले फिल्म निर्देशित करने जा रहा हूं। मेरी पहले से ही अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म निर्देशित करने की योजना थी। मैंने मम्मी-पापा से बात की है। उन्होंने पूरा सहयोग करने का वादा किया है। उम्मीद करता हूं कि इस फिल्म में दर्शकों को मम्मी-पापा फिर एक साथ दिखाई देंगे।

No comments: