Thursday, August 28, 2008

प्रीति की ख्वाहिश

-रघुवेंद्र सिंह
अब चुलबुली अभिनेत्री प्रीति जिंटा की ख्वाहिश ऐक्शन ओरिएंटेड रोल करने की है। अपने दिल की ख्वाहिश बयां करते हुए वे कहती हैं, मैं सीधी-सादी, ग्लैमरस और चुलबुली लड़की का किरदार निभाकर ऊब चुकी हूं। अब मैं कुछ चैलेंजिंग भूमिकाएं निभाना चाहती हूं। वैसे, जानू बरुआ की फिल्म हर पल और रितुपर्णो घोष की द लास्ट लीयर में मुझे चैलेंजिंग रोल करने का मौका मिल चुका है। इसके अतिरिक्त दीपा मेहता की हेवन ऑन अर्थ में मैं एक बेबस स्त्री का किरदार निभा रही हूं, जो मेरे प्रशंसकों के लिए सरप्राइज होगा, लेकिन मैं इससे भी नया करना चाहती हूं। दरअसल, मेरी चाहत है कि ऐक्शन ओरिएंटेड रोल जरूर करूं। हंटरवाली या चार्लीज ऐंजिल्स टाइप की नहीं, उनसे हटकर कुछ नया, जो एक्साइटिंग और चैलेंजिंग हो।
उल्लेखनीय है कि प्रीति ने अपने करियर के आरंभ से ही फिल्मों में विविधता भरे किरदार निभाए हैं। दिल से, सोल्जर, संघर्ष, क्या कहना, दिल चाहता है, लक्ष्य, वीर जारा, कृष आदि फिल्मों में प्रीति नए अंदाज में नजर आई और यही वजह है कि वे कभी किसी खास इमेज में कैद नहीं हुई। वे गर्व के साथ कहती हैं, एक अभिनेत्री के लिए इससे बढ़कर खुशी की बात और क्या हो सकती है? मैं लकी हूं कि मुझे शुरू से ही अलग-अलग तरह के रोल मिले। सच कहूं, तो मैं कभी अपने किरदारों से संतुष्ट नहीं होती हूं। सबसे बड़ी बात यह है कि चूंकि मैंने हमेशा रिस्क लिया, इसीलिए आज इस मुकाम पर हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में मेरी फिल्मोग्राफी बहुत मजेदार होगी। प्रीति अपनी बात रखते हुए आगे कहती हैं, मैं ऑडियंस की इस बात के लिए शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमेशा मेरे काम की सराहना की और मेरा उत्साह भी बढ़ाया। मैंने जिन किरदारों को जीया, उन्होंने उसे पसंद किया। मुझे उम्मीद है कि मेरी आने वाली फिल्मों हीरोज, हर पल, द लास्ट लीयर और हेवन ऑन अर्थ को न केवल दर्शक पसंद करेंगे, बल्कि ये फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय भी करेंगी। फिलहाल, अब मुझे ऐक्शन फिल्मों का इंतजार है। देखते हैं, मेरी यह ख्वाहिश कब तक पूरी होती है!

No comments: