Sunday, August 17, 2008

आइए चलते है बिग बॉस के घर

[रघुवेंद्र सिंह]
Aug 16, 10:34 pm
इंडमॉल प्रोडक्शन के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन टू का दर्शक उत्सुकता से इंतजार कर रहे है। दरअसल, पिछले साल राखी सावंत, कश्मीरा शाह, आर्यन वैद्य, अनुपमा वर्मा, रवि किशन और राहुल रॉय जैसे कई सितारों की रियल लाइफ से सबको परिचित कराने वाला यह शो हर उम्र के दर्शकों को बेहद पसंद आया था। परिणामस्वरूप पहले ही सीजन में बिग बॉस सबकी जुबान पर चढ़ गया।
टीआरपी और लोकप्रियता के मामले में यह शो सभी कार्यक्रमों से आगे निकल गया। यही वजह है कि दर्शक बिग बॉस के सीजन टू के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बार चर्चित अभिनेत्री शिल्पा शेंट्टी द्वारा होस्ट किए जाने वाला यह शो शानदार अंदाज और नए प्रतियोगियों के साथ आज यानी सत्रह अगस्त से कलर्स चैनल पर शुरू होने जा रहा है।
बिग बॉस सीजन टू में कुल चौदह प्रतियोगी होंगे, जिनमें छह सेलेब्रिटी और आठ आम लोग होंगे। इन सभी प्रतियोगियों के नाम की घोषणा आज ही की जाएगी। ये सभी प्रतियोगी मुंबई से तकरीबन दो सौ किलोमीटर दूर लोनावाला शहर की खूबसूरत वादियों के बीच तैयार किए गए बिग बॉस के घर में 84 दिन रहेंगे। बिग बॉस का ये घर दस हजार स्क्वॉयर फीट की लंबाई-चौड़ाई में निर्मित है। घर में कुल 32 कैमरे लगाए गए हैं। ये कैमरे घर में रहने वाले प्रतियोगियों की हरेक गतिविधि पर नजर रखेंगे। इन कैमरों की पहुंच घर के प्रत्येक हिस्से में होगी, सिवाय बाथरूम के। घर में रोजमर्रा जीवन की हर सुविधा उपलब्ध है। हां,
केवल मनोरंजन का कोई साधन नहीं है। साथ ही घर के सदस्यों का बाहरी दुनिया से संपर्क का कोई जरिया नहीं है। इस घर में रहने वाले हर शख्स को बिग बॉस के नियम-कानून के मुताबिक रहना होगा। इस दौरान घर के सदस्यों को अपना हर काम स्वयं करना होगा। अंत में चौदह प्रतियोगियों में से जो शख्स बिग बॉस के घर में 84 दिन टिक जाएगा, वह इस शो का विजेता होगा एवं उसे बिग बॉस की तरफ से 75 लाख रूपए की राशि इनाम के तौर पर मिलेगी।
उल्लेखनीय है बिग बॉस ब्रिटेन के लोकप्रिय रियलिटी शो बिग ब्रदर का भारतीय संस्करण है। पिछले साल की बिग ब्रदर की विजेता शिल्पा शेंट्टी इस बार बिग बॉस को होस्ट करेंगी। उनके मुताबिक, इस रियलिटी शो का विजेता बनने का सिर्फ एक ही नुस्खा है कि बी योर सेल्फ। बहरहाल, छह सेलेब्रिटी और आठ आम लोगों को एक साथ देखना वाकई दिलचस्प होगा। बिग बॉस सीजन टू का प्रसारण सोमवार से रविवार रात दस बजे कलर्स चैनल पर होगा। इसके अलावा प्रतिदिन रात साढ़े बारह बजे इस शो का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

No comments: