Monday, July 21, 2008

लोगों को यह हॉट लुक पसंद आएगा: शर्लिन चोपड़ा


-रघुवेंद्र सिंह
लोगों को यह हॉट लुक पसंद आएगा: शर्लिन चोपड़ा चर्चित ऐड गुरु प्रह्लाद कक्कड़ के पिछले साल आए चर्चित म्यूजिक एलबम आउट्रेजियस में अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा का एक नया हॉट लुक सबके सामने आया। उस एलबम में शर्लिन मदहोश करने वाले अंदाज में इस तरह थिरकीं कि वे रातोंरात चर्चा में आ गई। वे एक बार फिर अपने नए म्यूजिक एलबम दर्द-ए-शर्लिन से सभी के दिलों में बस जाने की तमन्ना लिए हाजिर हो रही हैं।
ग्लैमर जगत की नई अदाकारा शर्लिन कहती हैं, मेरा पहला म्यूजिक एलबम सिर्फ क्लास के लोगों के लिए जरूर था, लेकिन यह नया एलबम हर वर्ग के लिए है। इसमें मैं भारतीय लुक में हूं। इसमें दर्शकों को सेंसुअॅलिटी के साथ सेक्सुअॅलिटी भी देखने को मिलेगी। शर्लिन का नया म्यूजिक एलबम टी-सीरीज कंपनी रिलीज कर रही है। दर्द-ए-शर्लिन के बारे में वे विस्तार से बताती हैं, इस म्यूजिक एलबम में कुल आठ गीत हैं।इसका पहला गाना सिर्फ मेरे ऊपर फिल्माया गया है। यह गाना फिल्म दस नंबरी से लिया गया है। इसके बोल हैं मुझे दर्द रहता है..। इस गाने को फिल्म में हेमा मालिनी पर फिल्माया गया है। इसके ओरिजिनल बोल में कुछ अंग्रेजी पंक्तियां जोड़ी गई हैं। वह हिस्सा मैंने गाया है। इस गाने में मेलोडी, रोमांस और हिप-हॉप की खुशबू है। इसके अलावा, बाकी सात गाने टी-सीरीज ने अपनी तरफ से रखे हैं, जो उनके हिट नंबर्स हैं।
शर्लिन आगे जोड़ती हैं, दरअसल, मैं यही चाहती थी कि मेरे एक ही गाने को एलबम के रूप में रिलीज किया जाए, लेकिन टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार को मेरा आइडिया पसंद ही नहीं आया और इसीलिए उन्होंने कहा कि विदेशों में इस तरह का कॉन्सेप्ट प्रचलन में जरूर है, लेकिन यहां यह काम नहीं करेगा। फिर उन्होंने इस गाने केसाथ अपने हिट गीतों को जोड़कर रिलीज करने की बात कही। हां, इस प्वॉइंट पर मार्केटिंग के हिसाब से मुझे उनकी बात उचित जरूर लगी। इस बार वीडियो का निर्देशन रेमो फर्नाडिस ने किया है। छह जुलाई से इसके प्रोमो ऑनएयर होंगे। उसके एक सप्ताह बाद इसे रिलीज करने की योजना है। मैं इस एलबम से हर उम्र के लोगों केदिल में बस जाना चाहती हूं।
उल्लेखनीय है कि शर्लिन ने अपने करियर की शुरुआत बी और सी-ग्रेड फिल्मों से की थी। उस वक्त उनका नाम था मोना सिंह। इस वक्त शर्लिन चोपड़ा के पास यशराज कैंप की शाहिद कपूर और रानी मुखर्जी स्टारर बड़ी फिल्म और जगमोहन मूंदड़ा की एक फिल्म है। इसके अलावा, शर्लिन अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म आगे से यू टर्न में अभिनय कर रही हैं। अब तक के सफर के बारे में शर्लिन कहती हैं, मैंने आरंभ में कुछ गलतियां जरूर कीं, लेकिन गलतियां तो सभी करते हैं! उसका मतलब यह नहीं होता कि आप रुक जाएं! मैं उनसे सीख लेकर काबिलियत के दम पर आगे बढ़ रही हूं। मैं बहुत खुश हूं। दरअसल, मैं दुनिया को यह बताना चाहती हूं कि यदि कोई बच्चा अपनी क्लास में बी या सी-ग्रेड में पास होता है, तो उसका मतलब यह नहीं होता कि वह पढ़ने में अच्छा नहीं है। मेरे इस कथन को मेरी आने वाली फिल्में सच साबित करेंगी। इस साल के अंत तक दुनिया को शर्लिन के रूप में एक चमकते सितारे का दीदार जरूर होगा।
इस एलबम के बाद शर्लिन यशराज कैंप की फिल्म के लिए एक माह की ट्रेनिंग लेंगी। उसके बाद वे अगस्त में उस फिल्म की शूटिंग आरंभ करेंगी। शर्लिन कहती हैं, लोगों का कहना है कि यशराज की फिल्म में मेरा केमियो रोल है, जबकि यह बात गलत है। रानी मुखर्जी और शाहिद कपूर के साथ मेरा फिल्म में महत्वपूर्ण रोल है। शर्लिन यह कहते हुए अपनी बात समाप्त करती हैं, अब मैं सिर्फ प्रतिष्ठित बैनर और लोगों के साथ ही काम करूंगी।

No comments: