Monday, June 30, 2008

अध्ययन, अमिता और नकुल बने जर्नलिस्ट


अनिल देवगन की आज रिलीज हो रही फिल्म हाल-ए-दिल से तीन युवा चेहरे अध्ययन सुमन, अमिता पाठक और नकुल मेहता अभिनय जगत में कदम रखने जा रहे हैं। त्रिकोणीय प्रेम कहानी पर बनी इस फिल्म में अध्ययन जहां शरारती युवक रोहित की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं नकुल जिंदादिल युवक शेखर के किरदार में हैं और अमिता इनकी लव इंटरेस्ट संजना की भूमिका निभा रही हैं। इन तीनों फ्रेश चेहरों में अध्ययन और नकुल बचपन से ही बड़े पर्दे पर दिखना चाहते थे, जबकि अमिता के दिल में जर्नलिस्ट बनने की चाहत थी। बडे़ पर्दे पर अपने एक्टिंग का जलवा बिखरने को तैयार इन युवा कलाकारों को हमने जर्नलिस्ट बनने का एक मौका दिया। आइए देखते हैं कि इन्होंने एक-दूसरे की कैसी पोल-खोल की।
[अमिता के सवाल]
अध्ययन से: सुना है कि आपके और अमिता के बीच सेट पर लड़ाई होती थी। इस पर क्या कहेंगे?
अध्ययन: आपने बिल्कुल सही सुना है। वे मुझे अपना आईना नहीं देती थीं, इसीलिए मैं उनसे लड़ता था।
नकुल से: फिल्म में आपने शेखर के रूप में अपने प्यार के लिए जो कुछ किया है, क्या रीयल लाइफ में वैसा करेंगे?
नकुल: जरूर, लेकिन वो लड़की अमिता जितनी ही खूबसूरत होनी चाहिए। मैं उससे ज्यादा हद पार कर जाऊंगा।
[नकुल के सवाल]
अमिता से: आप असल जिंदगी में रोहित जैसा लड़का पसंद करेंगी या शेखर जैसा?
अमिता: एक ही इंसान में उन दोनों की क्वालिटी हो सकती है। शायद मुझे वैसा लड़का मिल जाए।
अध्ययन से: सुनने में आ रहा है कि आपने शेखर के रोल के लिए लड़ाई की थी। सच्चाई क्या है?
अध्ययन: झूठ है। मुझसे लोग यह भी पूछते हैं कि फिल्म में लीड कौन कर रहा है? मैं कहता हूं कि स्क्रिप्ट इसकी लीड है। शेखर का किरदार निभाने वाले नकुल मेरे अच्छे दोस्त हैं। मैं उनसे लड़ूंगा क्यों?
[अध्ययन के सवाल]
अमिता से: आप रोहित और शेखर में किसे पसंद करती हैं?
अमिता: मैं दोनों को पसंद करती हूं। यूं कहूं तो मैं दोनों से ही प्यार करती हूं।
नकुल से: अमिता के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
नकुल: शानदार। अमिता से अच्छी मेरी को-स्टार हो ही नही सकती थी। मैं उनसे यदि दस रिहर्सल के लिए कहता था, तो वे बिना कुछ कहे तुरंत तैयार हो जाती थीं। शायद कोई और ऐक्ट्रेस होती तो मुझे इतनी सहूलियत नहीं होती।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: