Thursday, June 19, 2008

अपने निर्णय से खुश हूं: निशा रावल



मॉडलिंग से ऐक्टिंग में आने वाले कलाकारों की फेहरिस्त में एक नया नाम शामिल हुआ है निशा रावल का, जो मुंबई की हैं। वे गत पांच वर्षो से मॉडलिंग में सक्रिय हैं। आमिर खान के साथ वे कोक के कॉमर्शियल सहित कई अन्य बड़े ब्रैंड के विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। अब तक निशा सोनू निगम, लकी अली, राघव सच्चर और गुरदास मान जैसे लोकप्रिय गायकों के म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं। उनकी पहली फिल्म है टोनी जुनेजा निर्देशित हंसते-हंसते। प्रस्तुत हैं निशा से हुई बातचीत के अंश..
मॉडलिंग से ऐक्टिंग में आना क्या पहले से तय था?
नहीं। पहले से कुछ भी तय नहीं था। मैं बचपन में पायलट बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत मॉडलिंग में लेकर आ गई। फिर मॉडलिंग में आने के बाद ऐक्टिंग के ऑफर आने लगे और मैंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। दरअसल, सब अपने आप ही होता चला गया।
फिल्म हंसते-हंसते कैसे मिली?
दरअसल, हुआ यह कि निर्देशक टोनी जुनेजा ने मुझे सोनू निगम के म्यूजिक वीडियो चंदा की डोली में देखा। उन्हें मेरा लुक अच्छा लगा। उन्होंने फिल्म हंसते-हंसते के लिए बुलाया और मैं सिलेक्ट हो गई।
इस फिल्म को स्वीकारने की वजह?
फिल्म की टीम का मजबूत होना। टोनी जैसे निर्देशक और जिमी शेरगिल जैसे ऐक्टर का इसमें होना। जैसी पब्लिसिटी ये लोग कर रहे हैं, मैं बहुत खुश हूं। मैं इस फिल्म से शुरुआत करने केअपने निर्णय से खुश हूं।
फिल्म और अपने किरदार के बारे में बताएंगी?
यह एक कॉमेडी फिल्म है। मैं इसमें न्यूयॉर्क में पली-बढ़ी लड़की माया फर्नाडीज की भूमिका निभा रही हूं। माया बिंदास लड़की है और वह नील से बहुत प्यार करती है। नील की भूमिका में जिमी शेरगिल हैं। अंत में ये दोनों मिलते हैं या नहीं, यही सस्पेंस है। यह एक ऐसी फिल्म है, जिसे हर वर्ग का दर्शक पसंद करेगा।
जिमी शेरगिल के बारे में क्या कहेंगी?
जिमी बहुत स्वीट इनसान हैं। शूटिंग के दौरान उन्होंने मुझे इस बात का कभी अहसास ही नहीं होने दिया कि मैं नई हूं। उन्होंने मेरी बहुत हेल्प की। उनके जैसे लोग फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम हैं। मैं उन्हें अपने पहले को-आर्टिस्ट के रूप में पाकर खुश हूं।
आप बालाजी के किसी सीरियल में पहले काम कर चुकी हैं?
हां, मैंने बालाजी के सीरियल केसर में काम किया है। वह मेरा लर्निग पीरियड था। मैं टाइप कास्ट नहीं होना चाहती थी, इसलिए जल्दी ही छोटे पर्दे को अलविदा कह दिया।
क्या फिर छोटे पर्दे पर आने का इरादा है?
फिलहाल नहीं। अभी मैं फिल्मों में अपना करियर संवारना चाहती हूं। भविष्य के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकती।
आपकी आने वाली अन्य फिल्में?
हंसते-हंसते के बाद मेरी फिल्म रफूचक्कर और फिर जैक एन झोल आएगी। हाल ही में मैंने हंसते-हंसते की टीम के साथ एक फिल्म पकड़ो-पकड़ो साइन की है। अभी इसकी कॉस्टिंग चल रही है। इत्तफाक ही कहेंगे कि ये सभी कॉमेडी फिल्में हैं।


-रघुवेंद्र सिंह

No comments: