Monday, June 30, 2008

करीना का हंगामा


फिल्म जब वी मेट की अपार सफलता के बाद अभिनेत्री करीना कपूर ने सफलता की नई बुलंदियों को छू लिया है। अभी तक करीना ने चुलबुली और बिंदास लड़की गीत की भूमिका के लिए इस साल के फिल्म पुरस्कारों पर तो कब्जा किया ही था, अब वे विज्ञापन की दुनिया में भी चोटी पर काबिज हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, करीना ने एक साबुन के विज्ञापन के लिए पांच करोड़ की राशि मेहनताने के तौर पर ली है। इतनी बड़ी राशि के आसपास अब तक सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय बच्चन ही पहुंच पाई हैं, जो कि मॉडलिंग से अभिनय की दुनिया में आई हैं।
विज्ञापन जगत के विशेषज्ञों की मानें, तो करीना इस वक्त मॉडलिंग जगत में टॉप के मॉडल और एक्टर्स को टक्कर दे रही हैं। कीमत के मामले में भी वे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े अभिनेताओं को चुनौती दे रही है। करीना की लोकप्रियता हाल के दिनों में इस कदर बढ़ी है कि बड़ी-बड़ी कंपनियां उन्हें अपने प्रोडक्ट के इंडोर्समेंट के लिए साइन करना चाहती है। आजकल करीना को यूथ आइकॉन के तौर पर भी देखा जाने लगा है। करीना अपने कॅरियर के इस खुशनुमा दौर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहती हैं, मैं सफलता के इस दौर को हर तरह से एंजॉय कर रही हूं। हर एक्ट्रेस इस तरह की सफलता पाने का इंतजार करती है। मुझे वह मिली है। भला मैं खुश क्यों नहीं होऊंगी। इन दिनों काम के चलते मेरी व्यस्तता इतनी बढ़ गई है कि मुझे स्वयं के लिए वक्त नहीं मिलता है।
अपनी बढ़ती लोकप्रियता को लेकर करीना बेहद सजग है। फिलहाल वे ऐसी कोई फिल्म नहीं साइन करना चाहतीं, जिससे उनकी लोकप्रियता एवं कीमत पर असर पड़े। करीना कहती है, मैं फिल्मों के मामले में बहुत चूजी हो गई हूं। आने वाले दिनों में मेरी अक्षय के साथ कमबख्त इश्क, सलमान के साथ मैं और मिसेज खन्ना, आमिर के साथ इडियट, सैफ के साथ एजेंट विनोद और करण जौहर की एक अनाम फिल्म है। इन फिल्मों की सफलता को लेकर मैं काफी आशान्वित हूं। आशा व्यक्त की जा रही है कि इन फिल्मों की रिलीज के बाद करीना का मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में और हंगामा होगा अर्थात उनकी मार्केट वैल्यू और आसमान छुएगी।
[रघुवेंद्र सिंह]

No comments: