Saturday, June 21, 2008

अक्षय ने डराया कैटरीना को!


अभिनेता अक्षय कुमार के बारे में यह सर्वविदित है कि वे शूटिंग के दौरान अपने साथी कलाकारों के साथ खूब हंसी-मजाक करते हैं। दरअसल, अपने साथी कलाकारों के साथ मजाक करने और उनकी खिंचाई करने का एक भी अवसर वे अपने हाथ से जाने नहीं देते। कहते हैं, हाल ही में अक्षय को कैटरीना की खिंचाई करने का एक सुनहरा मौका तब हाथ लगा, जब ये दोनों इजिप्ट में फिल्म सिंह इज किंग की शूटिंग कर रहे थे।
दरअसल, हुआ यह कि कैटरीना वहां पिरामिड के सामने शॉर्ट स्कर्ट में शूटिंग कर रही थीं। उसी वक्त वहां पुलिस आई और उन्होंने शूटिंग पर रोक लगा दी। अचानक वहां पुलिस को देख कैटरीना बुरी तरह घबरा गई।
उसी समय अक्षय की नजर कैटरीना पर पड़ी। उन्होंने देखा कि कैटरीना काफी घबराई हुई हैं। उन्हें शरारत सूझी और वे बड़े गंभीर होकर कैटरीना के पास गए। कैटरीना ने उनसे पूछा, आखिर माजरा क्या है, शूटिंग क्यों रोक दी गई? जवाब में अक्षय ने बड़े सीरियस मूड में कहा, चूंकि आप शॉर्ट स्कर्ट में यहां शूटिंग कर रही हैं, इसीलिए ऐसा हुआ है! दरअसल, ऐसा करना यहां कानूनन अपराध है। अब आपको पुलिस पकड़कर ले जाएगी। सच तो यह है कि इस मामले में हम लोग आपकी कोई मदद नहीं कर पाएंगे।
अक्षय की यह बात सुनकर कैटरीना को डर के मारे पसीना आ गया। उनकी समझ में नहीं आ रहा था कि अब क्या किया जाए! उन्होंने फटाफट निर्देशक अनीस बज्मी से संपर्क किया। अनीस से उन्होंने पूछा, क्या वाकई मुझसे कोई बड़ी गलती हुई है? अनीस ने उन्हें समझाया, ऐसी कोई बात नहीं है। उनके ऐसा कहने के बाद मामला शांत हो गया और पुलिस भी चली गई। उसके बाद अक्षय की हंसी नहीं रुकी। उन्हें हंसते देख कैटरीना समझ गई कि यह उन्हीं की शरारत थी। वे जान-बूझकर उन्हें डरा रहे थे।
वैसे, ऐसा वाकया पहली बार नहीं हुआ है, क्योंकिअक्षय ने कैटरीना के साथ इस तरह का मजाक कई बार किया है। यह इन दोनों यानी सिंह इज किंग अक्षय-कैटरीना की साथ वाली चौथी फिल्म है। कैटरीना आज भी उस पल को याद करके हंस पड़ती हैं। वे मानती हों या नहीं, लेकिन दुनिया जानती है कि अक्षय कुमार को यूं ही खिलाड़ी नहीं कहा जाता!
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: