Saturday, June 28, 2008

फिल्म प्रचार के लिए सड़क पर उतरीं रानी


मुबंई। लोकप्रिय अभिनेत्री रानी मुखर्जी शुक्रवार की सुबह अपनी फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक के प्रचार के लिए मुंबई की सड़कों पर आम लोगों के बीच पहुंचीं। उन्होंने ऑटो रिक्शा चालकों और पान की गुमटी लगाने वाले लोगों से मुलाकात की और उन्हें कीमती गिफ्ट दिए। साथ ही उन्होंने उनसे अपनी नई रिलीज थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक को सिनेमाघर में जाकर देखने का आग्रह किया।
प्रचार के इस अनूठे तरीके के विषय में बात करते हुए रानी ने कहा, मैं अपनी फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक में परी की भूमिका निभा रही हूं जो लोगों को खुशियां बांटती है। वही काम मैं रीयल लाइफ में कर रही हूं। मैं आम लोगों से मिलकर, उन्हें गिफ्ट देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास कर रही हूं। मुझे यह सब करके बहुत मजा आ रहा है। वैसे भी हमें यह सब करने का अवसर मिलता ही कहां है?
उल्लेखनीय है कि रानी मुखर्जी की फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक शुक्रवार को रिलीज हुई। रानी ने शुक्रवार पूरे दिन अलग-अलग स्थानों पर जाकर अपनी इस फिल्म का जमकर प्रचार किया। सबसे पहले वे जुहू स्थित माणिक दास कूपर हाई स्कूल गईं। उसके बाद मीठीबाई कॉलेज पहुंची। इन जगहों पर वे बच्चों और युवाओं से मिलीं एवं उन्हें लैपटॉप, म्यूजिक सिस्टम, टेलीविजन और अन्य कीमती सामान गिफ्ट स्वरूप दिए। बता दें रानी ने इन्हीं शिक्षण संस्थाओं से अपनी पढ़ाई की है। दोपहर में वे सड़क पर आम लोगों के बीच रहीं। फिर शाम को वे वृद्धाश्रम गईं। वहां बुजुर्गो से मिलीं। और अंत में वे मुंबई के मलाड स्थित एक मॉल में पहुंचीं और वहां फिल्म का जमकर प्रचार किया।
बहरहाल, रानी मुखर्जी जैसे बड़े सितारों को अपनी फिल्मों की रिलीज के समय ही आम लोगों की याद आती है और वे केवल तभी इस तरह सड़कों पर उतरते हैं। वरना इनकी एक झलक मिलना सपने सरीखा होता है। देखते हैं कि रानी का फिल्म प्रचार का यह अनूठा तरीका उनकी फिल्म के लिए कितना लाभप्रद साबित होता है।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: